ब्रिटेन और स्वीडन में पांच दिन रहेंगे पीएम मोदी, जानें दौरे की वजह


PRADEEP CHANDRA JOSHI 16/04/2018 14:34 PM
144 Views

New Delhi. भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी आज अपने 5 दिवसीय ब्रिटेन और स्वीडन के दौरे पर रवाना होंगे। पीएम एम मोदी ने अपनी इस यात्रा को शुरू करने से पहले कहा है कि वह ब्रिटेन और स्वीडन के साथ द्विपक्षीय साझेदारी को और प्रगाढ़ बनाने को लेकर आशान्वित हैं।

PM Modi, Sweden and Britain to visit, newstimes.co.in

यह भी पढ़ें... `जानें किस कारण UN ने म्यांमार सेना को डाला काली सूची में?

  बर्लिन में भी कुछ देर ठहरेंगे भारतीय पीएम

उन्होंने उम्मीद जताते हुए कहा कि दोनों देशों के साथ व्यापार, निवेश और स्वच्छ ऊर्जा समेत विभिन्न क्षेत्रों में संबंध मजबूत होंगे। बता दें कि अपनी यात्रा के पहले चरण में मोदी स्वीडन की राजधानी स्टॉकहोम पहुंचेंगे। वह यहां स्वीडन के पीएम स्टीफन लोफवेन से व्यापक वार्ता करेंगे, तथा भारत नोर्डिक सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। इस सम्मेलन में फिनलैंड, नार्वे, डेनमार्क और आइसलैंड के प्रधानमंत्री हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वदेश वापसी के दौरान 20 अप्रैल को बर्लिन में भी कुछ देर के लिए ठहरेंगे।

यह भी पढ़ें... चीन के साथ ट्रेडवार के बाद अब अमेरिका की टेढ़ी नजर अब भारत पर

  पीएम मोदी मंगलवार को होंगे ब्रिटेन रवाना

स्वीडन से मोदी मंगलवार को ही ब्रिटेन जाएंगे। लंदन में वह ब्रिटिश समकक्ष थेरेसा मे के साथ द्विपक्षीय भेंटवार्ता के अलावा राष्ट्रमंडल देशों के शासनाध्यक्षो की बैठक में हिस्सा लेंगे। प्रधानमंत्री ने कहा, लंदन की मेरी यात्रा दोनों देशों को इस बढ़ती द्विपक्षीय साझेदारी में एक नई गति पैदा करने का एक मौका प्रदान करती है। मैं स्वास्थ्य,नवोन्मेष , डिजिटलीकरण, इलेक्ट्रिक मोबिलिटी, स्वच्छ ऊर्जा और साइबर सुरक्षा के क्षेत्रों में भारत ब्रिटेन साझेदारी बढ़ाने पर बल दूंगा। 

Web Title: PM Modi on 5-day Sweden and Britain to visit ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया