अमेरिकी राष्ट्रपति पर गंभीर आरोप, राष्ट्रपति पद के लायक नहीं ट्रंप: जेम्स बी कोमी


PRADEEP CHANDRA JOSHI 16/04/2018 14:43:41
4285 Views

Washington. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर एक बार फिर गंभीर आरोप लगे हैं और इस बार अमेरिकी राष्ट्रपति पर ये आरोप एफबीआई के एक पूर्व निदेशक जेम्स बी कोमी ने एक साक्षात्कार दौरान लगाये हैं। बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति और कोमी के बीच टकराव के बाद उन्होंने अपने पहले साक्षात्कार में इस तरह के तीखे हमले किए हैं।  

newstimes.co.in

  ट्रंप को बता डाला माफिया बॉस

पूर्व एफबीआई प्रमुख ने अमेरिकी राष्ट्रपति को झूठा करार दिया है और उन्होंने कहा है कि वे महिलाओं को मीट के जैसे ट्रीट करते हैं, कोमी यहीं नहीं रुके उन्होंने कहा कि जो भी ट्रंप के लिए काम करते हैं वे उनके लिए एक दाग की तरह हैं। कोमी ने ट्रंप की तुलना एक माफिया बॉस से की है। उन्होंने ट्रंप को रूसी प्रॉस्टीट्यूट से संबंध के चलते रूसी सरकार के द्वारा ब्लैकमेल किये जाने का आरोप भी लगाया।

यह भी पढ़ें... ब्रिटेन और स्वीडन में पांच दिन रहेंगे पीएम मोदी, जानें दौरे की वजह

  राष्ट्रपति पद के लायक नहीं हैं ट्रंप

कोमी ने अपने साक्षात्कार में आगे बताया कि ट्रंप ने राष्ट्र के नियमों को आग के जंगल की तरह जला कर रख दिया है। कोमी ने कहा कि राष्ट्रपति को राष्ट्र का सम्मान करना चाहिए और सत्य का साथ देना चाहिए जो देश कि पहली प्राथमिकता है। किन्तु ये राष्ट्रपति ऐसा करने के काबिल नहीं है और नैतिक रूप से वे राष्ट्रपति पद के लायक नहीं हैं।  बताया जा रहा है कि कोमी अमेरिकी राष्ट्रपति पर लगाये गये अपने आरोपों को एक किताब की शक्ल में जनता के समक्ष लाने वाले हैं।

यह भी पढ़ें... जानें किस कारण UN ने म्यांमार सेना को डाला काली सूची में?

  अमेरिकी राष्ट्रपति ने भी कोमी के खिलाफ किए ट्वीट

कोमी अपनी एक किताब 'अ हायर लॉयल्टी' जो कि मंगलवार को रिलीज होने वाली है, में उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति के बारे काफी कुछ लिखा है। इस किताब में उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति की नेतृत्व क्षमता का भी जिक्र किया है। उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति की नेतृत्व क्षमता को ईगो वाली और व्यक्तिगत फायदे वाली बताया है। आपको बता दें कि साक्षात्कार के घंटों पहले ट्रंप ने ट्विटर अकाउंट से कोमी को लेकर तीखे वार किये थे। उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट कर कोमी के किताब को गलत समीक्षा वाला बताया साथ ही कोमी को इतिहास के सबसे बुरे एफबीआइ निदेशक की भी संज्ञा दे डाली।

यह भी पढ़ें... चीन के साथ ट्रेडवार के बाद अब अमेरिका की टेढ़ी नजर अब भारत पर

इतना ही नहीं ट्रंप ने यह भी कहा है कि उन्हें अमेरिकी कांग्रेस के समक्ष झूठ बोलने और कुछ विशेष जानकारियों का खुलासा करने के आरोप में जेल भी भेजा ज सकता है। ट्रंप ने अपने ट्वीट में लिखा- मैंने कोमी को कभी भी पर्सनल लॉयल्टी के बारे में नहीं कहा। अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि कोमी के अन्य झूठ की तरह उनके ये आरोप भी झूठे हैं। 

Web Title: Critical allegations against the American President, Trump not worth Presidential: James B. Komi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया