मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

काशी की गंगा महाआरती का नजारा लखनऊ में


SANDEEP PANDEY 16/04/2018 16:00:20
5415 Views

Views of Kashi

LUCKNOW.  लखनऊ के बलरामपुर गार्डेन में रविवार को श्री हनुमान जयंती एवं वार्षिकोत्सव की आखिरी शाम हनुमद गुणगान के नाम रही। इस अवसर पर काशी की तर्ज पर मां गंगा की महाआरती का नजारा राजधानी वासियों ने लिया। महाआरती के साथ ही हनुमत भक्तों और सेवकों का सम्मान भी हुआ।

यह भी पढ़ें- ईओपीडी से आसान होगी इलाज की राह

बलरामपुर गार्डेन में चल रहे समारोह के दूसरे दिन की शुरुआत पंडित विनय कुमार तिवारी के सुंदरकाण्ड पाठ से हुई। काशी आरती के समय एक साथ आरती गुणगान करते भक्तों की जयकार से पूरा पाण्डाल आनन्दित हो गया। तबला वादक अशोक पाण्डेय, वायलिन वादक सुखदेव मिश्रा की संगत ने वाद्ययंत्रों पर आध्यात्मिक जुगलबंदी, जय कोकिल भजनों से शांत माहौल में संगीत लहरियों की बरखा की। कार्यक्रम के अंत में देर रात तक भक्तों ने महाभोग का आनन्द लिया।

यह भी पढ़ें- चिकित्सा एवं रक्तदान शिविर का आयोजन

इनका हुआ सम्मान

रविवार शाम को वरिष्ठ आईएएस मिनिस्थी एस. ने दंत चिकित्सक डा. कपिल लुंबा, हरीश कपूर, डा. आनंद त्रिपाठी, शेफाली अग्रवाल को हनुमद कृपा सम्मान से नवाजा।

Web Title: Views of Kashi's Ganges Maharati in Lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया