बैंक ऑफ इंडिया का स्वरोजगार प्रशिक्षण 24 से...


SHUBHENDU SHUKLA 16/04/2018 20:47:01
5711 Views


LUCKNOW. बेरोजगारों को रोजगार दिलाने के लिए बैंक ऑफ इंडिया 24 अप्रैल से स्टार ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू कर रहा है। प्रशिक्षण में इलेक्ट्रिक मोटर रिवान्डिंग एंड रिपेयर सर्विसेज का नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके साथ ही सुबह की चाय, दोपहर का भोजन तथा शाम की चाय भी प्रशिक्षण लेने वाले को मिलेगा। 

Self-employment training of Bank of India from April 24 in lucknow

यह भी पढ़ें...सावधान: कहीं आप चेहरे पर मेकअप की जगह पशु मल तो नहीं लगा रहीं... 

आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रशिक्षण

बीओआई स्टार ग्रामीण स्वरोजगार प्रशिक्षण कार्यक्रम के निदेशक डीके श्रीवास्तव ने बताया कि भारत सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय एवं एनएसीईआर बेंगलुरु के सहयोग से बेरोजगारों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रशिक्षण दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि इलेक्ट्रिक मोटर रिवान्डिंग एंड रिपेयर सर्विसेज का प्रशिक्षण बिना किसी शुल्क के दिया जाएगा। 24 अप्रैल से शुरू होने वाले प्रशिक्षण कार्यक्रम में लगभग 30 लोगों का चयन किया जाएगा। इसके लिए पंजीकरण शुरू किया जा चुका है। 

यह भी पढ़ें...प्लेन के वाशरूम में वो काम करते पकड़ी गई महिला, मिली ये सजा

पंजीकरण के लिए आधार कार्ड

गोमतीनगर के विभव खण्ड के 2/376 निकट कठौता चौराहा स्थित कार्यालय में पंजीकरण कराने के लिए अभ्यर्थी अपना आधार कार्ड, शैक्षिक योग्यता के प्रमाण पत्र, राशन कार्ड, बैंक पासबुक की छायाप्रति एवं फोटो लेकर सुबह 10 बजे से करा सकते हैं। उन्होंने बताया कि रोजगार करने के लिए बैंक द्वारा वित्तीय सुविधा के लिए भी मदद की जाती है। यह भारत सरकार के मेक इन इंडिया, कौशल विकास, मुद्रा योजना और स्टार्टअप इंडिया के अंतर्गत स्वरोजगार दिलाने की एक कड़ी है।

Web Title: Self-employment training of Bank of India from April 24 in lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया