मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

कर्नाटक चुनाव : भाजपा के इस नए समीकरण से कांग्रेस की बढ़ सकती हैं मुश्किलें


RAJNISH KUMAR 17/04/2018 10:42:28
3917 Views

Bengaluru. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने सोमवार को 224 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी कर दी। इस सूची में 82 प्रत्याशियों के नाम हैं, उनमें 31 लिंगायत और 17 दलित समुदाय से हैं। ऐसे में BJP का यह समीकरण कांग्रेस के लिए मुश्किलें खड़ी कर सकता है। बता दें कि भाजपा ने पहली सूची में 72 कैंडिडेट्स का ऐलान किया था। पार्टी ने अब तक 154 उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए हैं। 70 प्रत्याशियों की घोषणा बाकी है।

karnatak election, bjp announced second list

  अब तक भाजपा ने तीन महिलाओं को ही मैदान में उतारा

कर्नाटक चुनाव को लेकर उम्मीदवारों के चयन के लिए केंद्रीय चुनाव समिति की रविवार को बैठक हुई थी, लेकिन उम्मीदवारों की लिस्ट सोमवार को जारी की गई। इस लिस्ट में जिन उम्मीदवारों के नाम हैं, उनमें 31 लिंगायत और 17 दलित समुदाय से हैं। इनमें पूर्व मुख्यमंत्री एस. बंगरप्पा के बेटे के अलावा मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बी.एस. येदियुरप्पा के कुछ पुराने सहयोगियों या उन सहयोगियों के परिजनों को टिकट दिया गया है। अब तक बीजेपी ने तीन महिला उम्मीदवारों को ही मैदान में उतारा है।

यह भी पढ़ें .... कांग्रेस ने चुनावों से पहले इस नेता पर जताया भरोसा, सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की अध्यक्षता वाली केंद्रीय चुनाव समिति ने नामों पर अंतिम मुहर लगाई। समिति में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्तमंत्री अरुण जेटली, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा समेत अन्य सदस्य शामिल हैं।

यह भी पढ़ें .... जीत की ओर कांग्रेस का अगला कदम, बीजेपी के दिग्गजों के छूटे पसीने

  कांग्रेस ने जारी की लिस्ट, हंगामा

वही, कांग्रेस ने रविवार को 218 उम्मीदवारों की अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी थी। लिस्ट जारी होने के बाद कार्यकर्ताओं ने हंगामा शुरू कर दिया। कांग्रेस में टिकट बंटवारे से नाराज नेताओं के बगावती सुर सामने लगे हैं। कई नाराज नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा देने की चेतावनी दी है। राज्य भर में कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन चल रहा है।

Web Title: karnatak election, bjp announced second list ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया