मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

Photos : मुख्यमंत्री ने 15वें प्रवासी भारतीय दिवस-2019 के आयोजन के सम्बन्ध में बैठक की अध्यक्षता की


MOHD ATHAR RAZA 17/04/2018 11:59:54
3306 Views

Chief Minister chaired the meeting regarding the 15th Pravasi Bhartiya Divas-2013

Lucknow. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां शास्त्री भवन में 15वें प्रवासी भारतीय दिवस-2019 के आयोजन के सम्बन्ध में बैठक की अध्यक्षता की। जनवरी 21-23, 2019 के मध्य वाराणसी में होने वाले इस आयोजन की विभिन्न स्तरों पर तैयारी के सम्बन्ध में विचार-विमर्ष हेतु यह बैठक आहूत की गयी थी।

Chief Minister chaired the meeting regarding the 15th Pravasi Bhartiya Divas-2013

बैठक के दौरान इस आयोजन से सम्बन्धित वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा मुख्यमंत्री द्वारा तैयारियों के विषय में विस्तृत जानकारी दी गयी। अधिकारियों ने मुख्यमंत्री को अवगत कराया कि इस आयोजन में लगभग 7,000 प्रवासी भारतीयों के आने का अनुमान है, जिनके ठहराने के विकल्पों पर विचार किया जा रहा है। साथ ही, उनके भोजन इत्यादि की व्यवस्था, स्थानीय भ्रमण की व्यवस्थाओं तथा उन्हें उपलब्ध करायी जाने वाली अन्य सुविधाओं के सम्बन्ध में भी मुख्यमंत्री जी को अवगत कराया।

Chief Minister chaired the meeting regarding the 15th Pravasi Bhartiya Divas-2013

बैठक के दौरान भारत सरकार की ओर से विदेष राज्य मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) डाॅ0 वी0के0 सिंह, एडिषनल सेक्रेटरी ए0डी0संजय कुमार वर्मा, ज्वाइंट सेक्रेटरी ओ0आई0ए0-2 मनोज कुमार महापात्रा, अण्डर सेक्रेटरी विमर्ष आर्यन तथा अण्डर सेक्रेटरी राजीव कुमार जैन शामिल थे। इस अवसर पर राज्य सरकार की ओर से एन0आर0आई0 विभाग की राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार)  स्वाती सिंह, मुख्य सचिव राजीव कुमार, अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त अनूप चन्द्र पाण्डेय, प्रमुख सचिव सूचना एवं पर्यटन अवनीष कुमार अवस्थी, मण्डलायुक्त वाराणसी, इलाहाबाद तथा विषेष सचिव एन0आर0आई0 विभाग आलोक कुमार पाण्डेय सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

Chief Minister chaired the meeting regarding the 15th Pravasi Bhartiya Divas-2013

Web Title: Chief Minister chaired the meeting regarding the 15th Pravasi Bhartiya Divas-2013 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया