मुख्य समाचार
रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ईडी ने अग्रिम जमानत निरस्त करने की मांग मोहनलालगंज में बसपा चौथी बार दूसरे स्थान पर डॉ. ओ.पी.चौधरी ने संभाला भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड के चेयरमैन का कार्यभार अपने बयान में फंसे सिद्धू, सोशल मीडिया पर हो रही जमकर खिंचाई सेवक के रूप में करूॅगी जनता की सेवा : साध्वी संसद तक पहुंचने में सफल हुई यह 11 महिलाएं करेंगी यूपी का नेतृत्व  दोबारा चुनाव जीतकर कौशल ने रचा इतिहास बाइक की टक्कर से साइ​किल सवार महिला की मौत, बेटी घायल शाकिब-अल-हसन का विश्व कप को लेकर आया बड़ा बयान गंभीर ने की राजनीतिक करियर की शुरुआत, इतने वाटों से दर्ज की जीत ऐसा हुआ तो आज़म खान लोकसभा की सदस्यता से खुद दे देंगे इस्तीफा! पुलिस ने किया लूट की वारदात से इंकार, आपसी रंजिश का गहराया शक  आजम खान का बड़ा बयान, तो दे दूंगा लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा भाजपा व मीडिया को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट पर मुकदमा दर्ज, अभियुक्त भेजा गया जेल FIFA World Cup: हो गया निर्णय 2022 टूर्नामेंट में खेलेंगी 32 टीमें बुंदेलखंड की सभी 4 सीटें भाजपा के खाते में 52 सीटों पर सिमटी कांग्रेस, अपनी पारम्परिक ​सीट से हाथ धो बैठे राहुल गांधी भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) ने उप्र की दो सीटों विजयी सुरक्षा बलों ने आतंकी सरगना मूसा को ढेर कर दिया पीएम मोदी की जीत का तोहफा
 

इराक में कब्र से कहां गायब हो गई सद्दाम की लाश


UMENDRA SINGH 17/04/2018 13:34 PM
534 Views

Baghdad. इराक के पूर्व तानाशाह की कब्र से उनका शव गायब हो गया है। इस खबर ने पूरी दुनिया में हड़कंप मचा दिया है। सद्दाम का शव कहां गया और कौन ले गया। इसके बारे में कोई नहीं जानता, कब्र से शव को गायब करने की वजह भी कोई नहीं बता पा रहा है।

यह भी पढ़ें: Unnao Rape Case: विधाय​क कुलदीप सेंगर की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, एक और केस दर्ज

saddam dead body venished in iraq

सामूहिक नरसंहार के दोषी सद्दाम हुसैन को 30 दिसंबर 2006 को मौत की सजा दी गई थी। उनको फांसी पर लटका दिया गया था। फांसी के बाद उनके शव को अमेरिकी मिलिट्री हेलिकॉप्टर से लाया गया था। सद्दाम की लाश को इराक के अल अवजा में दफन कर दिया गया था। लेकिन रहस्यमयी ढंग से उस कब्र से सद्दाम की लाश को गायब कर दिया गया है। सद्दाम की कॉन्क्रीट की टूटी कब्र खाली पड़ी हुई है।

   कौन ले गया सद्दाम की लाश

सबसे बड़ा सवाल जो इस समय दुनिया भर के लोगों के मन में दौड़ रहा है वो है कि सद्दाम की लाश को किसने चुराया है और ऐसा काम क्यों किया गया है। ऐसा दावा किया जा रहा है कि सद्दाम की लाश को किसी और ने नहीं, उसकी ही बेटी ने गायब किया है। वो शव को अपने साथ लेकर चली गई है।

   प्राइवेट जेट में आकर ले गई शव

दावा किया जा रहा है कि सद्दाम की निर्वासित बेटी हाला इराक पहुंची थी। वो अपने प्राइवेट जेट में अपने वतन लौटी थी। उसका मकसद अपने पिता का शव अपने साथ ले जाना था। दावा किया जा रहा है कि हाला चुपचाप अपने पिता की डेडबॉडी लेकर जॉर्डन चली गई।

   जला दिया गया शव

दूसरी ओर सद्दाम के वंशज शेख मनफ अली अल-निदा अलग ही दावा कर रहे हैं। उनका कहना है कि किसी ने सद्दाम की कब्र को खोदा और उसके शव को जला दिया। कब्र की सिक्योरिटी में लगे शिया पैरामिलिट्री फोर्स का दावा है कि आतंकी संगठन आईएसआईएस ने अपने फाइटर तैनात किए थे। यहां हवाई हमले में कब्र बर्बाद हो गई।

Web Title: saddam dead body venished in iraq ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया