मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

Mecca Masjid Blast: भगवा आतंकवाद को लेकर भाजपा हमलावर, कांग्रेस बैकफुट पर


RAJNISH KUMAR 17/04/2018 16:20:25
3301 Views

Lucknow. हैदराबाद की मक्का मस्जिद ब्लास्ट (Makka Masjid Blast) मामले में एनआईए की विशेष अदालत के फैसले के बाद जमकर घमासान हो रहा है। अदालत के फैसले के बाद 'भगवा आतंकवाद' शब्द एक बार सुर्खियों में हैं और इसे लेकर भाजपा जहां हमलावर है। वहीं, कांग्रेस बैकफुट पर नजर आ रही है।

makka masjid attack , Bhagwa atankbad, bjp and congress

  कांग्रेस अध्यक्ष को माफी मांगनी चाहिए : भाजपा

भाजपा ने कहा कि कांग्रेस ने भगवा आतंकवाद' के जरिए देश के करोड़ों हिंदुओं का अपमान किया और इसके लिए कांग्रेस की तत्कालीन अध्यक्ष और वर्तमान अध्यक्ष राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए। भाजपा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में विकिलिक्स के कुछ दावों का जिक्र भी किया। भाजपा ने कहा कि राहुल गांधी की सोच हिंदू विरोधी है जिसके लिए उन्हें अब देश से माफी मांगनी चाहिए।

यह भी पढ़ें ... इराक में कब्र से कहां गायब हो गई सद्दाम की लाश

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि अमेरिकी राजनयिक द्वारा भेजे गए टेलीग्राम में राहुल गांधी ने माना था कि लश्कर-ए-तैयबा को भारतीय मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग समर्थन दे रहे हैं लेकिन बड़ा खतरा देश में ही पनप रहा कट्टर हिंदुत्व और ऐसी संस्थाएं हैं। पात्रा ने दावा किया कि उनके पास वो पूरा टेलीग्राम है जो साल 2009 में अमेरिका के राजदूत टिम रूमर के जरिए अमेरिकी राज्य विभाग को भेजा था। इसमें पहले पेज में कहा गया है कि राहुल गांधी और अन्य युवा सांसदों से ऐसी बातचीत हुई है।

makka masjid attack , Bhagwa atankbad, bjp and congress

  भगवा आतंकवाद कुछ नहीं होता है : पीएल पुनिया

वहीं, कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने सफाई देते हुए कहा था कि हमने इस शब्द का कभी कोई इस्तेमाल ही नहीं किया और अगर किसी के पास इसका सबूत है तो दिखाए।

यह भी पढ़ें ... Unnao Rape Case: विधाय​क कुलदीप सेंगर की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, एक और केस दर्ज

पुनिया ने कहा राहुल गांधी और कांग्रेस का मानना है कि आतंकवाद का कोई रंग नहीं होता है। 'भगवा आतंकवाद' कुछ नहीं होता और उनका मानना है कि आतंकवाद को किसी धर्म या समुदाय से नहीं जोड़ा जा सकता।

  हिन्दू संगठनों को भगवा आतंकवाद की नजर से देखा जा रहा था

दक्षिणपंथी लोगों का मानना है कि यूपीए के समय देश में हिंदू संगठनों को भगवा आतंकवाद की नजर से देखा जा रहा था। उस समय की मीडिया में भी भगवा आतंकवाद को लेकर हर रोज बयान छपते रहते थे।

makka masjid attack , Bhagwa atankbad, bjp and congress

  पूर्व गृहमंत्री सुशील शिंदे ने भगवा आतंकवाद को लेकर अपना नजरिया पेश किया था

उस समय देश के गृह मंत्री रहे सुशील कुमार शिंदे से लेकर वर्तमान में केंद्र सरकार में मंत्री और उस भारत के गृह सचिव रहे आरके सिन्हा ने भी भगवा आतंकवाद को लेकर अपना नजरिया पेश किया था।

makka masjid attack , Bhagwa atankbad, bjp and congress

  चिदम्बरम ने भी भगवा आतंकवाद को देश के ​लिए नई चुनौती बताया था

वर्ष 2010 में तत्कालीन केंद्रीय गृहमंत्री पी. चिदंबरम ने पुलिस अधिकारियों के एक सम्मेलन में कहा था, 'देश के कई बम धमाकों के पीछे भगवा आतंकवाद का हाथ है।

यह भी पढ़ें ... प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे स्टॉकहोम, भारतीयों से कुछ इस अंदाज में की मुलाकात

भगवा आतंकवाद देश के लिए नई चुनौती बनकर उभर रहा है। चिदंबरम के इस बयान पर बीजेपी-शिवसेना ने संसद में काफी हंगामा किया था।

 

Web Title: makka masjid attack , Bhagwa atankbad, bjp and congress ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया