Gmail देने जा रहा है एक और नया फीचर, पुराने मेल हो जायेंगे एक्सपायर


HEENA PARVEEN 17/04/2018 15:48:27
3014 Views

Lucknow. हाल में ये खबरें आ रहीं थी की Gmail को नया लुक दिया जा रहा है. अब गूगल की इस सर्विस के बारे में दूसरी खबर है कि अब Gmail में एक और शानदार फीचर आने वाला है और वो है पुराने मेल अपने आप डिलीट होने का।

gmail users get e-mail auto delete feature in gmail

Gmail के इस नए फीचर से मिलेगी राहत

इस नए फीचर से दो तरह की राहत मिलेगी। पहली ये की ईमेल में अपने आप डिलीट होने के फीचर से इनबॉक्स में फालतू के मेल कम हो जाएंगे। दूसरा यूजर को निजी जानकारी रखने वाले ईमेल से छुटकारा मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें: अब google के साथ काम करके कमाएं प्रति सर्वे 70 से 80 रुपये

इसके अलावा गूगल Gmail के लिए एक और फीचर पर काम कर रही है, जिसे कांफिडेंशियल मोडकहा जा रहा है। इससे यूजर्स अपने ईमेल को पढ़ने वालों की संख्या सीमित कर सकेंगे। इस तरह के ईमेल को फारवर्ड, डाउनलोड या प्रिंट नहीं किया जा सकेगा, लेकिन, इसका स्क्रीनशॉट लेना संभव होगा। रिपोर्ट के मुताबिक ईमेल के अपने आप डिलीट होने की टाइम लिमिट को सेंडर के द्वारा सेट किया जा सकता है। टाइम लिमिट में एक सप्ताह, एक महीना और कई साल जैसे ऑप्शन शामिल हैं।

Web Title: gmail users get e-mail auto delete feature in gmail ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया