कर्मचारियों पर चला मंत्री का डंडा, निरीक्षण में खुली विभाग की पोल


SHUBHENDU SHUKLA 18/04/2018 10:40:17
1244 Views

LUCKNOW. प्रदेश के ग्रामीण अभियन्त्रण मंत्री राजेन्द्र प्रताप सिंह उर्फ मोती सिंह ने जवाहर भवन स्थित निदेशालय ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कार्यालय में कुल 21 कर्मचारी अनुपस्थित पाये गये। अनुपस्थित पाये गये कर्मचारियों का एक दिन का वेतन अवरुद्ध करने तथा प्रतिकूल प्रविष्टि दिये जाने के निर्देश मंत्री ने दिए। साथ ही सुधीर अस्थाना कनिष्ठ सहायक, दिनेश चन्द्र्र पाण्डेय कनिष्ठ सहायक तथा बसन्त लाल चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने करने का निर्देश दिया। वहीं, पवन कुमार यादव प्रधान सहायक का आकस्मिक अवकाश प्रार्थना पत्र संदिग्ध पाये जाने की जांच किये जाने एवं एक दिन का वेतन रोकने के निर्देश दिये। 

Rural Engineer of the state did the inspection of rural engineering department

यह भी पढ़ें...Photos : डिफेंस काॅरिडोर बन जाने के बाद बुन्देलखण्ड का पिछड़ापन व आर्थिक गरीबी दूर होगी: मुख्यमंत्री

अधिकारियों को चेतावनी 

कार्यालय के अनुभागों का निरीक्षण के दौरान कुछ अनुभाग में पाया गया कि अभिलेखों, पत्रावलियों का रख-रखाव सही ढंग से नहीं किया जा रहा है। अधिकारियों को चेतावनी देते हुए सुधार करने की चेतावनी दी।  उन्होंने निर्देश दिया कि समस्त अनुभागों के प्रशासनिक अधिकारी प्रात: 09:30 बजे कर्मचारी उपस्थिति पंजिका चेक करेंगे तथा उसके उपरान्त प्रात: 09:35 पर अपने संबंधित अनुभाग के नियन्त्रक अधिकारी के पास उपस्थिति पंजिका प्रस्तुत करेंगे। 

यह भी पढ़ें...Photos : मुख्यमंत्री ने जनपद झांसी में विभिन्न परियोजनाओं का किया शिलान्यास

उपस्थिति पंजिका 10:30 बजे तक संबंधित नियन्त्रक अधिकारी के पास रहेगी। यह व्यवस्था प्रत्येक अनुभाग के नियन्त्रक अधिकारी अपने स्तर से सुनिश्चित करेंगे। इसके साथ-साथ निदेशालय में कार्यरत अवर अभियन्ताओं को भी संबंधित अनुभाग की उपस्थिति पंजिका में हस्ताक्षर करने के निर्देश दिये गये। मुख्यालय पर तैनात अधीक्षण अभियन्ता,अधिशासी अभियन्ता एवं प्रशासनिक अधिकारियों को मंत्री द्वारा समयबद्धता एवं अभिलेखों को सही प्रकार से रख-रखाव एवं अनुशासन सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये।

Web Title: Rural Engineer of the state did the inspection of rural engineering department ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया