मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

अब यूपी में भी रेप के दोषी को होगी फांसी!


RAJNISH KUMAR 19/04/2018 09:17 AM
574 Views

Lucknow. मध्य प्रदेश, राजस्थान और हरियाणा के बाद अब यूपी में भी नाबालिग से रेप के दोषी को मौत की सजा होगी। इसके लिए योगी सरकार जल्द ही केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजेगी। प्रदेश में बाल यौन की हो रहीं घटनाओं को लेकर क्षुब्ध मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अफसरों को सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए। योगी ने कहा कि महिला और बाल अपराध से जुड़े मामलों में सख्त कार्रवाई की जाए।

Now  the guilty of rape will be hanged in UP

  कानून व्यवस्था की समीक्षा बैठक

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को शास्त्री भवन में कानून व्यवस्था की समीक्षा कर रहे थे। योगी ने अफसरों से कहा कि अपराधियों व अराजकतत्वों को किसी भी हाल में बख्शा न जाए।

यह भी पढ़ें ... कोर्ट ने आधार कार्ड को लेकर दिया ये बड़ा बयान,कहा चुनाव के..

उन्होंने कहा कि अपराध को लेकर समझौता करने वाले सिपाही से लेकर जिले के कप्तान तक की जवाबदेही तय की जाए। योगी ने उन्नाव गैंगरेप और एटा में नाबालिग से रेप और हत्या, झांसी में एनकाउंटर मामले में दागी पुलिसकर्मियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

  घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए

योगी ने कहा कि पिछले एक वर्ष के दौरान प्रदेश में पुलिस के प्रति पूरे देश के अन्दर विश्वास जगा है, लेकिन विगत कुछ दिनों की घटनाएं चिन्ताजनक हैं। इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होनी चाहिए।

यह भी पढ़ें ... देश के एटीएम में पैसा न होने पर आक्रोशित राहुल,पीएम पर बोला तीखा हमला

योगी ने प्रदेश को अपराधमुक्त व भ्रष्टाचारमुक्त बनाए जाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि पुलिस अपनी कार्य प्रणाली और व्यवहार में परिवर्तन लाए, जिससे अपराधियों में खौफ पैदा हो और आम जनता के बीच उसकी छवि बेहतर हो। उन्होंने कहा कि पुलिस बिना किसी दबाव और हस्तक्षेप के स्वतंत्र और निष्पक्ष रूप से अपराधियों के विरुद्ध कार्रवाई करे।

  महिलाओं के खिलाफ होने वाले अपराधों को रोका जाए

मुख्यमंत्री ने कहा कि पुलिस आम जनता, जनप्रतिनिधियों, सामाजिक व व्यापारिक संगठनों से सीधा संवाद स्थापित करें और छोटी से छोटी घटना का संज्ञान लेते हुए उसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर कार्रवाई करे।

यह भी पढ़ें ... बड़ी ख़बर: तो क्या बसपा में आने की तैयारी कर हैं स्वामी प्रसाद मौर्या?

उन्होंने कहा कि अक्सर छोटी-छोटी घटनाएं बड़े खतरे का कारण बन जाती हैं। महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों पर सख्ती से कार्रवाई करते हुए इनको रोके जाने की प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। एंटी रोमियो स्क्वॉयड को सशक्त कर महिलाओं की छेड़छाड़ और उनके प्रति दुर्व्यवहार की घटनाएं रोकी जाएं।

 

Web Title: Now the guilty of rape will be hanged in UP ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया