मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

अब नौकरीपेशा वालों को आयकर रिटर्न में आय छिपाना पड़ेगा भारी


RAJNISH KUMAR 19/04/2018 09:27 AM
225 Views

New Delhi. आयकर रिटर्न में गलत जानकारियां देना नौकरीपेशा लोगों को अब और भारी पड़ सकता है। आयकर विभाग ने नौकरीपेशा लोग को चेतावनी दी है कि वे रिटर्न फाइल करते वक्त गलत जानकारियां न दें।

Now the employers will have to hide income in income tax returns

अगर कोई वेतनभोगी रिटर्न में आय कम दिखाता है या आयकर नियमों का उल्लंघन करता है तो टैक्स चोरी का केस मानकर कार्रवाई की जाएगी, साथ ही कर्मचारी की एंप्लॉयर कंपनी को भी उसके खिलाफ ऐक्शन लेने को कहा जाएगा।

  रिटर्न में अवैध हथकंडे आजमाने से बाज आएं

आयकर विभाग के बेंगलुरु स्थित सेंट्रल प्रोसेसिंग सेंटर ने अडवाइजरी में आगाह किया है कि लोग बेजा फायदे के लिए गलत सलाहकारों के चक्कर में न पड़ें और रिटर्न में अवैध हथकंडे आजमाने से बाज आएं।

यह भी पढ़ें ... देश के एटीएम में पैसा न होने पर आक्रोशित राहुल,पीएम पर बोला तीखा हमला

आयकर विभाग ने ऐसा ऑटोमैटिक सिस्टम तैयार किया है जो रिटर्न में गड़बड़ी करने वालों को पकड़ेगा। ऐसे लोगों के रिटर्न में दिए तथ्यों का मिलान अन्य जगहों से जुटाए डेटा से करेगा। जरूरत पड़ी तो मामला सीबीआई और ईडी के सुपुर्द किया जा सकता है।

Now the employers will have to hide income in income tax returns

  विनम्रता से पेश आएं आयकर अफसर

करदाता सेवा निदेशालय (टीपीएस ) ने 16 अप्रैल को यह दिशा-निर्देश जारी किए। टीपीएस निदेशालय को कुछ साल पहले करदाता और कर अधिकारियों के बीच बातचीत को आसान बनाने के साथ करदाताओं की शिकायतों के निवारण के लिए बनाया गया था।

यह भी पढ़ें ... कोर्ट ने आधार कार्ड को लेकर दिया ये बड़ा बयान,कहा चुनाव के..

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ( सीबीडीटी ) करदाताओं या उनके प्रतिनिधियों के साथ बातचीत के दौरान अनिवार्य नरम रुख अपनाने वाले क्षेत्र में काम करने वाले अधिकारियों से लगातार प्रभावित होता है। सबसे महत्वपूर्ण है कि कर अधिकारी और अन्य कर्मियों का व्यवहार विनम्र और तिरस्कार से बचने वाला होना चाहिए।

Web Title: Now the employers will have to hide income in income tax returns ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया