मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल एनडी टीवी के खास प्रमोटरों पर सेबी ने लगाई रोक, लगा इतने साल का प्रतिबंध एयरपोर्ट पर चंद्रबाबू नायडू की ली गई तलाशी, टीडीपी ने बदले की राजनीति का लगाया आरोप यूपी को डिजिटल उत्तर प्रदेश बनाने के लिए व्यापक और मजबूत दूरसंचार नेटवर्क की आवश्यकता : उप मुख्यमंत्री बल्लेबाजी डॉट कॉम के ब्रांड एम्बेसडर बने युवराज राज्यपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री से भेंट की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक : बसों में अग्निशमन यन्त्र लगाने के निर्देश बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा दान के सिक्कों को लेकर परेशानी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट, जानिए क्या है वजह मीसा भारती ने चुनाव में हार का लिया ऐसे बदला संभावित आतंकी हमले को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट स्कूल चलो अभियान में सभी बच्चों को नजदीकी स्कूलों में शत-प्रतिशत नामांकन कराये जाने के निर्देश पाकिस्तान से वीडियो कॉल कर युवक ने कहा- भाईजान बम कहां रखना है और फिर...
 

विश्वविद्यालय कर्मचारी महासंघ का ऐलान, 2 मई से आंदोलन


SHUBHENDU SHUKLA 19/04/2018 20:47:30
966 Views

LUCKNOW. लखनऊ विश्वविद्यालय समेत प्रदेश के अन्य राज्य विश्वविद्यालयों के कर्मचारी दो मई को धरना प्रदर्शन करेंगे। उत्तर प्रदेश राज्य विश्वविद्यालय कर्मचारी महासंघ ने इसकी घोषणा की है। संगठन ने साफ किया है कि 28 से 31 मई के बीच कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर काला फीता बांधकर विरोध प्रदर्शन करेंगे। इस पर भी सुनवाई न होने की स्थिति में प्रदेश के सभी राज्य विश्वविद्यालयों के शिक्षणेत्तर कर्मचारी एक दिवसीय कार्यबहिष्कार करेंगे। आगामी 30 जून को एक बैठक होगी। इसमें, जरूरत पडऩे पर विधानसभा का घेराव की घोषणा की जाएगी।

University employees

यह भी पढ़ें...तम्बाकू मुक्त लखनऊ के समर्थन में उतरे वेंडर्स

15 सूत्रीय मांग

संगठन की ओर से 15 सूत्रीय मांगों को उठाया है। संगठन के महामंत्री रिंकू राय ने बताया कि विश्वविद्यालयों में काम करने वाले कर्मचारियों को शिक्षकों की भांति साल में दो महीने के अवकाश की कोई व्यवस्था नहीं है। वर्ष 2012 के पहले तक उन्होंने अवकाश के नकदीकरण की सुविधा मिलती थी। सेवानिवृत्त होने पर 300 दिन का अवकाश नकदीकरण प्रदान किया जाता था। लेकिन, अब बंद कर दिया गया है। जबकि, केजीएमयू में कर्मचारियों को आज भी यह सुविधा मिलती है। 

ये हैं मांगे

उन्होंने बताया कि प्रदेश के कई राज्य विश्वविद्यालय ये सुविधा अपने कर्मचारियों को देना चाहते हैं लेकिन, सरकार द्वारा इस पर पहल न किए जाने के कारण मामला फंस गया है। इसके अलावा, नवीन पेंशन योजना के स्थान पर पुरानी पेंशन बहाली, कर्मचारियों की अधिवर्षता आयु 62 वर्ष के लिए जाने चिकित्सा प्रतिपूर्ति एवं एलटीसी अनुमन्यता प्रदान किए जाने समेत अन्य मांगों को रखा गया है।

यह भी पढ़ें...चुनाव से पहले BJP को लगा एक और बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता ने अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

संगठन का दावा है कि इसमें चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ, पंडित दीन दयाल उपाध्याय विश्वविद्यालय गोरखपुर, छत्रपति शाहूजी महाराज विश्वविद्यालय कानपुर समेत प्रदेश के अन्य राज्य विश्वविद्यालयों के कर्मचारी शामिल हैं।

Web Title: University employees' federation announcement will be announced on May 2 ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया