मुख्य समाचार
 

दिव्यांगता की पहचान के लिए यूनिक आईडीआईडी बनाना अनिवार्य


SHUBHENDU SHUKLA 19/04/2018 22:03:47
1095 Views

LUCKNOW. दिव्यांगता की पहचान के लिए यूनीक आईडी बनाना अनिवार्य हो गया है। यह जानकारी जिला दिव्यांग सशक्तिकरण अधिकारी डॉ. अमित कुमार राय ने दी। उन्होंने बताया कि अभी तक जिन दिव्यांग ने यूनीक आईडी के लिए पंजीयन नहीं कराया है। वह यूडीआईडी के पोर्टल पर पंजीयन कराकर आवेदन पत्र की हार्डकापी प्रत्येक सोमवार को बलरामपुर अस्पताल के विज्ञान भवन में जमा करें।

It is mandatory to create unique ID for identity of Divyang

यह भी पढ़ें... मंत्री और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के लेटर पैड से कर रहा था कांड, FIR दर्ज

इनके सहयोग से होगा कार्य

उन्होंने बताया कि यूनीक आईडी जारी किये जाने के लिए नियमानुसार कार्रवाई होगी। यह सारा कार्यक्रम भारत सरकार सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय, दिव्यांजन सशक्तिकरण विभाग नई दिल्ली के सहयोग से किया जायेगा।

यह भी पढ़ें...तम्बाकू मुक्त लखनऊ के समर्थन में उतरे वेंडर्स

26 और 27 को निरीक्षण

वहीं, दूसरी ओर 26 को मनभौना और 27 को अल्लूपुर का स्थलीय निरीक्षण प्रशासनिक अधिकारी करेंगे। निरीक्षण टीम सुबह 11 बजे गांव में पहुंचेगी। यह बातें सीडीओ मनीष कुमार बंसल ने बताई। उन्होने बताया कि निरीक्षण के दौरान बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला पंचायत राज अधिकारी, प्रभारी चिकित्साधिकारी काकोरी ए खण्ड विकास अधिकारी काकोरी और शिक्षा अधिकारी काकोरी को निर्देशित किया गया है।

यह भी पढ़ें...चुनाव से पहले BJP को लगा एक और बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता ने अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

निरीक्षण भ्रमण के दौरान अपने विभाग से सम्बन्धित गतिविधियां आयोजित कराते हुए उपस्थित रहें। ग्राम स्तरीय कर्मचारियों को भी उपस्थित रहने के निर्देश जारी कर दें।

Web Title: It is mandatory to create unique ID for identity of Divyang ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया