मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

कहां से लाएगी दुनिया हुसैन के जैसा, जश्ने फातहे कर्बला आज


SHUBHENDU SHUKLA 19/04/2018 22:19:20
1212 Views

LUCKNOW. कहां से लाएगी दुनिया हुसैन के जैसा, फकत हुसैन मिलेगा हुसैन के जैसा। रसूल के नवासे व शियों के तीसरे इमाम हुसैन के जन्मदिवस की तैयारियां पुराने लखनऊ में शुरू हो गई है। इमाम हुसैन जन्मदिवस शुक्रवार को शहर में मनाया जाएगा। इस मौके पर शहर के सभी इमामबाड़ो व घरों में मिलाद, महफिलों और नज्र नियाज का आयोजन किया जाएगा। इसमें सबसे बड़ी महफिल हुसैनी अकादमी की ओर से सआदतगंज स्थित रौज-ए काजमैन में जश्ने फातहे कर्बला का आयोजन किया जाएगा। इसमें राज्यपाल राम नाईक मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहेंगे। 

Joshn ki phateh karbala today Governor will be Chief Guest

यह भी पढ़ें...चुनाव से पहले BJP को लगा एक और बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता ने अध्यक्ष पद से दिया इस्तीफा

सबीलों व लंगर का आयोजन

कर्बला के शहीद व रसूल के नवासे इमाम हुसैन की जन्मदिवस पर शहर में कई जगहों पर सबीलों व लंगर का आयोजन किया जाएगा। इसमें विक्टोरिया स्ट्रीट स्थित शिया पी.जी. कॉलेज में आम दस्तरख्वान का आयोजन किया जाएगा। शहर के अलग-अलग इलाकों में अकीदमंद इमाम हुसैन के जन्मदिन की खुशी में सबीलों का आयोजन करेंगे। यहां से चाय, कॉफी, पानी, शरबत आदि का वितरण किया जाएगा। शुक्रवार रात 9 बजे सआदतगंज स्थित रौजए काजमैन जश्ने फातहे कर्बला की शुरुआत तिलावते कलामे पाक से होगी। इसके बाद महफिल को मौलाना मीसम जैदी और मौलाना गुलाम हुसैन सदफ जौनपुरी खिताब करेंगे। 

यह भी पढ़ें...तम्बाकू मुक्त लखनऊ के समर्थन में उतरे वेंडर्स

कलाम करेंगे पेश

अकादमी के महासचिव जीशान अब्बास नकवी ने बताया कि उलमा के खिताब के बाद शायर बारगाहे इमामत में अपने कलाम पेश करेंगे। महफिल का संचालन अरशी वास्ती और जीशान आजमी करेंगे। महफिल में मुख्य अतिथि के रूप में राज्यपाल राम नाईक शामिल होंगे। इसके अलावा राज्यमंत्री मोहसिन रजा सहित अन्य गणमान्य नागरिक भी महफिल में शामिल होंगे। शुक्रवार को आयोजित होने वाली महफिल के मद्देनजर रौजए काजमैन को भव्य रूप से सजाया जा रहा है। 

यह भी पढ़ें... मंत्री और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के लेटर पैड से कर रहा था कांड, FIR दर्ज

महफिल का होगा आयोजन

इमाम हुसैन के जन्मदिवस पर हुसैनाबाद एंड एलाइड ट्रस्ट की ओर से इमामबाड़ों में भी खूबसूरत रोशनी से सजावट कराई जाएगी और महफिलों का आयोजन किया जाएगा। वहीं सआदतगंज स्थित रौजए काजमैन में दोपहर 1 बजे और हुसैनाबाद के मुफ्तीगंज में दोपहर 2 बजे जुलूसे मसर्रत निकाला जाएगा।

यह भी पढ़ें...बाराबंकी : अभिभावकों की जेबों पर डाका डाल रहे प्राइवेट स्कूल

जश्ने अबुल फजलिल अब्बास कल

इमाम हुसैन के छोटे भाई और लश्करे हुसैनी के अलमदार हजरत अबुल फजलिल अब्बास के जन्मदिन की खुशी में इस्लामी महीने शाबान की 4 तारीख शनिवार को दरगाह हजरत अब्बास में जश्ने अबुल फजलिल अब्बास मनाया जाएगा। सआदतगंज के रुस्तम नगर स्थित दरगाह हजरत अब्बास में रात 8 बजे महफिल का आगाज होगा। महफिल में मुख्य अतिथि के रूप में प्रदेश के उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा शामिल होंगे। जबकि महफिल की अध्यक्षता मजलिस उलमा-ए-हिंद के महासचिव व इमामे जुमा मौलाना कल्बे जव्वाद नकवी करेंगे।

यह भी पढ़ें...सीबीएसी के इस विषय में बड़ा बदलाव, बोर्ड ने स्कूलों को जारी किया निर्देश

 परचमकुशाई करेंगे जव्वाद

जश्ने अबुल फजलिल अब्बास के बारे में जानकारी देते हुए मीसम रिजवी ने बताया कि शनिवार को मगरिब की नमाज के बाद दरगाह परिसर में अलम की परचमकुशाई मौलाना कल्बे जव्वाद नकवी करेंगे। रात 8 बजे 72 बच्चे विशेष तराना पेश करेंगे, जिसके बाद मौलाना हबीब हैदर, प्रो. अली खां महमूदाबाद, मौलाना कल्बे जव्वाद नकवी और उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा जश्न को सम्बोधित करेंगे। इसके बाद देश-प्रदेश के विभिन्न जनपदों से आए बाहरी व स्थानीय शायर बारगाहे वफा में अपना नजराना पेश करेंगे।

ये करेंगे शिरकत

 मीसम रिजवी ने बताया कि महफिल में फख्री मेरठी, ताज कानपुरी, शबाब जलालपुरी, फरहान बनारसी, फय्याज बरेलवी, आमिर फैजाबादी, अस्करी गदीरी, गौहर सुल्तानपुरी, तालिब हुसैन, रजी बिस्वानी, अम्बर तुराबी बनारसी, नजफ मुर्शिदाबादी, इशरत रिजवी, सहित कई अन्य उलमा व जाकिर भी शामिल होंगे।

Web Title: Joshn ki phateh karbala today Governor will be Chief Guest ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया