मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

#Auto : बाइक प्रेमियों के लिए यह अच्छी खबर, जानिए...


HARENDRA SINGH 20/04/2018 09:46:46
1402 Views

New Delhi. मशहूर बाइक कंपनी Ducati एक बड़ा कदम उठाने जा रही है। बाइक राइडर की सेफ्टी को ध्यान में रखते हुए यह कदम उठाया गया है। कंपनी ने पहले पहले अपनी बाइक्स में ABS कॉर्नरिंग सिस्टम और डी-एयर एयरबैग इंटिग्रेशन सिस्टम लगाया था।

यह भी पढ़ें..TVS Apache RTR 160 का ये दमदार एडिशन लॉन्च, जानें Price और Features

This good news for bike lover, know - Newstimes

अब कंपनी अपनी मोटरसाइकल्स में रेडार फिट करने जा रही है। यह बाइक विपरीत दिशा से तेज गति से आने वाले वीइकल्स के बारे में सचेत करेगा।

बाइक की खासियत
यह Ducati के
'Safety Road Map 2015' का ही एक हिस्सा है। इस अडवांस राइडर असिस्टेंस सिस्टम (ARAS) में कई सेंसर होंगे जो बाइक राइडर को सामने आने वाली बाधाओं के बारे में सचेत करेगा और बाइक के थ्रॉटल और ब्रेक्स को अपने आप अजस्ट करेगा।

यह भी पढ़ें.. भारत का यह सबसे महंगा स्कूटर, जानें इसकी खासियत

This good news for bike lover, know - Newstimes

Ducati का कहना है कि यह सिस्टम राइडर को न केवल ब्लांइड स्पॉट्स के बारे में बताएगा बल्कि यह भी बताने में भी मदद करेगा कि आगे ट्रैफिक का फ्लो कैसा है। यह इन्फर्मेशन आगे एक अडेप्टिव क्रूज कंट्रोल सिस्टम तक पहुंचेगी।

यह भी पढ़ें..नई Bajaj Pulsar 150 ड्यूल डिस्क ब्रेक के साथ लॉन्च, जानें कीमत

Ducati का कहना है कि 2020 तक ही इस तकनीक वाली बाइक्स आ सकेंगी। कंपनी ने यह भी स्पष्ट नहीं किया है कि वह किस मॉडल में यह अनोखा सिस्टम सबसे पहले लगाएगी। 

Web Title: This good news for bike lover, know - Newstimes ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया