मुख्य समाचार
विश्व कप में खिलाड़ियों के साथ जा सकेंगी पत्नियां पर BCCI ने लगाई तमाम बंदिशें साध्वी प्रज्ञा का मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे को लेकर विवादित बयान अवैध कमाई के लिए डग्गामार वाहनों पर मेहरबान है पुलिस— प्रशासन मायावती ने मुलायम की मौजूदगी में मंच किया खुलासा - गेस्टहाउस कांड के बाद भी इसलिए हुआ गठबंधन इंस्टाग्राम को लेकर आई बड़ी खबर, यूजर्स का पासवर्ड असुरक्षित तरीके से स्टोर हाईकोर्ट से भाजपा विधायक को बड़ा झटका, सुनाई गयी आजीवन कारावास की सजा  प्रियंका ने राहुल गांधी को सौंपा अपना इस्तीफा #IPL2019 : दिल्ली कैपिटल्स को 40 रन से हराकर मुंबई पहुंची दूसरे स्थान पर जेट एयरवेज की हवाई सेवाएं बंद होने पर निराश हुए फिल्मी सितारे साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ NIA कोर्ट में याचिका दायर, चुनाव लड़ने पर रोक की मांग बुधवार को जेट एयरवेज ने भरी आखिरी उड़ान कोई भी अपराजेय नहीं है, सबको हराया जा सकता है : आचार्य प्रमोद कृष्णम World Cup के लिए ईशांत, सैनी और अक्षर होंगे टीम इंडिया के स्टैंड बाई राज्यपाल को पीजीआई में लगाया गया पेसमेकर, पूरी तरह हैं स्वस्थ राजनाथ को टक्कर देने के लिए कांग्रेस से पीठाधीश्वर ने कराया नामांकन भाजपा सांसद और प्रत्याशी ने चुनाव की पारदर्शिता पर उठाए सवाल राहुल गांधी पर दर्ज हुआ केस, जानिए क्या था मामला BJP सांसद पर चला डीएम का डंडा, बूथ में एंट्री करने पर रोक बेटे संग वर्कआउट करती नज़र आईं शिल्पा शेट्टी, वीडियो वायरल कांग्रेस का यह दिग्गज नेता बसपा में हुआ शामिल,मायावती ने इस सीट से दिया टिकट.. अधिकारियों की लापरवाही से गोमती में प्रदूषण फैला रहे श्रद्धालु बोर्ड परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म, इस दिन आ रहा रिजल्ट यहां तो स्वच्छ भारत मिशन को निगल गया भ्रष्टाचार का दानव स्टंट करते हुए नज़र आईं दिशा, वीडियो वायरल हॉट बिकनी अवतार में नज़र आईं मंदिरा बेदी #VoteKaro: दूसरे चरण में इन दिग्गजों ने किया मतदान, किरण बेदी ने लाईन में लगकर दिया वोट रैंकिंग में गिरावट की वजह खोजेगा केजीएमयू प्रशासन, 16 सदस्यीय समिति गठित 15 नहीं बल्कि 16 खिलाड़ियों को विश्व कप में ले जाना चाहते थे शास्त्री मैनपुरी में टैक्टर ट्राली पलटने से तीन लड़कियों की मौत, एक दर्जन से अधिक घायल यहां ईवीएम में खराबी से परेशान हुए मतदाता  कुशीनगर में उड़न दस्ते ने बरामद किये 1.20 लाख रुपये सपा ने पूनम सिन्हा को घोषित किया लखनऊ लोकसभा सीट से अपना प्रत्याशी सपा-बसपा गठबंधन पर अखिलेश यादव ने दिया बड़ा बयान जिसका वोटर लिस्ट में नाम नहीं वह नहीं कर सकता मतदान : मुख्य निर्वाचन अधिकारी बैन हटते ही हमलावर हुई बहन जी, पूछा - इतना मेहरबान क्यों?
 

एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश के खिलाफ महाभियोग को लेकर विपक्ष एकजुट


RAJNISH KUMAR 20/04/2018 10:43:29
1850 Views

New Delhi. सीबीआई के विशेष जज लोया की मौत को लेकर स्वतंत्र जांच कराए जाने की याचि​का को सुप्रीम कोर्ट ने खारिज दिया। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मुख्य न्यायाधीश दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग चलाने के प्रस्ताव को लेकर विपक्ष एक बार फिर सक्रिय हो गया है। बताया जा रहा है कि इस बाबत संसद भवन में तमाम विपक्षी दलों की आज बैठक होने जा रही है।

Opposition united against Supreme Court Chief Justice on impeachment

  कांग्रेस ने बुलाई सर्वदलीय बैठक

राज्यसभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आजाद ने शुक्रवार सुबह 11 बजे सर्वदलीय बैठक बुलाई है। हालांकि इस बैठक में कई दलों ने शामिल होने पर असहमति जताई है। टीएमसी ने कहा कि वह पंचायत चुनाव में व्यस्त है, लिहाजा इस बैठक में शामिल नहीं हो सकती है। जबकि केरल की यूएमएल ने भी इतने कम समय में दिल्ली पहुंचने में असमर्थता जाहिर की है।

यह भी पढ़ें ... सुप्रीम कोर्ट ने सहारा को दी एम्बी वैली बेचने की इजाजत

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने राज्यसभा सभापति वेंकैया नायडू से इसके लिए समय मांगा है। वहीं, बैठक के बाद जज लोया की मौत की जांच को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की जाएगी। बता दें कि इससे पहले 12 जनवरी को सुप्रीम कोर्ट के चार न्यायाधीश ने प्रेस कांफ्रेंस करके इस मामले पर गंभीर चिंता जताई थी। इस मामले को जजों ने गंभीर बताया था।

Opposition united against Supreme Court Chief Justice on impeachment

यह भी पढ़ें ... सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला: जस्टिस लोया मामले में नहीं होगी एसआईटी जांच, सभी याचिकाएं खारिज

  बजट सत्र में भी उठा था महाभियोग का मुद्दा

गौरतलब है कि बजट सत्र के दौरान भी महाभियोग को लाने का मामला जोरों पर था। लोकसभा में महाभियोग का प्रस्ताव आने के बाद सदन में 100 लोगों का इसका समर्थन करना जरूरी है, हालांकि इससे पहले 70 सांसद इस पर हस्ताक्षर कर चुके हैं। वहीं, राज्यसभा में इस प्रस्ताव को पास करने के लिए 50 सांसदों की जरूरत होती है।

 

Web Title: Opposition united against Supreme Court Chief Justice on impeachment ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया