FIR के बदले पिज्जा : SSP ने लिया संज्ञान महिला SI निलंबित, अन्य पर कार्रवाई कब? 


GAURAV SHUKLA 20/04/2018 14:40:06
1678 Views

Lucknow. FIR दर्ज करने को लेकर सुस्त रवैया अपनाने वाली यूपी पुलिस एक बार फिर चर्चाओं में है। ताजा मामला राजधानी के थाना हसनगंज का है। जहां एसपी के आदेश के बाद एफआईआर लिखने को राजी हुए पुलिसकर्मियों ने पीड़ित को एफआईआर के बदले खाने का पूरा मैन्यू पकड़ा दिया। हालांकि सोशल मीडिया पर इस प्रकरण के वायरल होने के बाद एसएसपी ने स्वतः घटना का संज्ञान लेकर आरोपी महिला एसआई सुमित्रा को निलंबित कर दिया है। जबकि पीड़ित एक अन्य एसआई के मामले में शामिल होने की बात कह रहे हैं। 

Apradhnama femali si supended by ssp


आप करवाते हैं होम डिलीवरी, तो आते समय ले आईएगा 

पीड़ित रोहित बेरी बताते हैं कि मंगलवार को उसने कर्मचारियों को बेवकूफ बनाकर 7000 की ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया। इस ठगी के संदर्भ में जब कैफे के मालिक रिपोर्ट दर्ज करवाने हसनगंज थाने पहुंचे तो पुलिसकर्मियों ने बिना एफआईआर लिखे वहां से भगा दिया। जिसके बाद फुटेज समेत एसपी ट्रांसगोमती से मुलाकात करने के प्रयास किया गया। हालांकि उस दिन मुलाकात संभव न हो सकी। जिसके बाद एसपी ट्रांसगोमती से मुलाकात होने पर उन्होंने हसनगंज थाने में एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया। 
रोहित बेरी जब पुनः एफआईआर दर्ज करवाने पहुंचे तो हसनगंज थाने में मौजूद महिला एसआई सुमित्रा और एक अन्य एसआई ने एफआईआर लिखने के एवज में लंबा चौड़ा मैन्यु थमा दिया। 

यह भी पढ़ें... ADR खुलासा, 5 सालों में महिलाओं की अस्मिता से खिलवाड़ मामले में BJP नेता अव्वल
रोहित बेरी के अनुसार एसआई ने पहले मेन्यु पूछा और कहा आप होम डिलीवरी करवा सकते हैं। इसके बाद पूरे स्टॉफ और घर से पूछ कर ऑडर नोट करवा दिया और कहा कि एफआईआर लिखने में समय लगता है आप आते समय ले आइएगा। 

Apradhnama femali si supended by ssp


दबाव बनाने के लिए दिखाई भौकाल 

पीड़ित बताते हैं कि दोनों पुलिसकर्मियों ने उन के सामने अपने बारे में कई चीजे बताकर भौकाल जमाने का प्रयास किया। जहां एक ओर महिला पुलिसकर्मी ने खुद के भाई को एसएसपी तक बता दिया। वहीं अन्य एसआई ने बताया कि उसका पॉलिटिकल कनेक्शन बहुत ही मजबूत है। बस किन्ही कारणों से उसका प्रमोशन नहीं हो पा रहा है। 
 

Web Title: Apradhnama female SI supended by ssp ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया