मुख्य समाचार
 

हाल ए स्वच्छ भारत अभियान : बेटियां न जाए खेत में शौच इसलिए 7 बकरियां बेच कराया शौचालय का निर्माण


GAURAV SHUKLA 22/04/2018 09:32:59
845 Views

Lucknow. पीएम मोदी के स्वच्छ भारत अभियान के तहत देशवासियों को लगातार खुले में शौच न करने की सलाह दी जा रही है। इसी के साथ उन्हें सरकारी मदद मुहैया करवा लगातार शौचालय के निर्माण को लेकर प्रेरित किया जा रहा है। बावजूद इसके सीतापुर जनपद से सामने आई असलियत सरकार की मंशा पर तमाम सवाल खड़े कर रही है।

Sitapur swach bharat abhiyan ki asliyat

सीतापुर के ही रहने वाले जब्बार शाह नाम के युवक ने शौचालय का निर्माण करवाने के लिए सात बकरियों को बेच दिया है। युवक के मुताबिक उसे शौचालय निर्माण के लिए किसी भी तरह की सरकारी मदद नहीं मिल पा रही थी और बच्चियों के खुले में शौच जाने से उसे शर्मिंदगी महसूस हो रही थी। जिसके बाद उसने यह कदम उठाया है। 

यह भी पढ़ें... रेप के मामले में मिल रही ज्यादा पब्लिकसिटी, मां बाप को रखना चाहिए बच्ची का ध्यान : BJP सांसद

Sitapur swach bharat abhiyan ki asliyat
जब्बार के अनुसार उसका मुख्य व्यवसाय बकरी पालन ही है। लेकिन बच्चियों को खुले में शौच न जाना पड़े इसके लिए उसने यह बड़ा कदम उठाया है। वहीं सामने आ रही खबरों को मुताबिक सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने प्रकरण के सामने आने के बाद सपा एमएलसी आनन्द भदौरिया के हाथों बकरियों को वापस भिजवा दिया है। बकरियां वापस मिलने के चलते जब्बार शाह काफी खुश है। 

Sitapur swach bharat abhiyan ki asliyat

 

Web Title: Sitapur swach bharat abhiyan ki asliyat ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया