मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

#LoveStory : भाजपा मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की लव स्टोरी, एक्सट्रा क्लास के बहाने मिलने आती थी प्रेमिका


UMENDRA SINGH 22/04/2018 12:04 PM
791 Views

Lucknow. देश-दुनिया के कुछ खास बड़े लोग और राजनेता या बिजनेसमैन के बारे में जानने में हमें दिलचस्पी रहती है। उनकी निजी जिन्दगी से लेकर उनकी लव लाइफ के बारे में हम बातें जानना चाहते हैं। इसी वजह से हमने एक सीरिज शुरू की है जिसमें हम मशहूर लोगों की लव लाइफ के बारे में बात करेंगे। आज बात करते हैं पीएम मोदी के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी की लव लाइफ की जो काफी रोचक है।

BJP leader mukhtar abbas naqvi love story

इलाहाबाद में 1982 में हुआ था प्यार

मुख्तार की लव स्टोरी बड़ी दिलचस्प है। उनकी लव स्टोरी साल 1982 में शुरू हुई थी। उस दौरान मुख्तार इलाहाबाद में रहते थे और वहीं से ग्रेजुएशन कर रहे थे। मुख्तार शुरू से ही कद्दावर नेतागीरी करते थे। यहीं पर उनसे एक लड़की को प्यार हो गया था।

BJP leader mukhtar abbas naqvi love story

सीधी सी लड़की का आ गया था मुख्तार पर दिल

मुख्तार छात्रनेता थे और काफी रौबदार हुआ करते थे। उनपर जिस लड़की का दिल आया वो धर्म से हिन्दू थी। उनका नाम सीमा था। सीमा बहुत ही भोली भाली और सीधी साधी थीं। वो भी मुख्तार के साथ ही इलाहाबाद विवि से ग्रेजुएशन कर रही थीं। एक दिन अचानक उनकी नजर मुख्तार पर पड़ी और उनका दिल उनपर आ गया। ये बात मुख्तार भी जान गये और दोनों ही एक दूसरे से प्यार करने लगे।

बीच में थी धर्म की दीवार

विवि में जब दोनों का मिलना जुलना और बातें शुरू हुईं तो प्यार परवान चढ़ने लग गया। दोनों ही दिल में एक दूसरे को अपना मान चुके थे। बस सबसे बड़ी बाधा थी धर्म की दीवार। मुख्तार शिया मुसलमान थे जबकि सीमा हिन्दू धर्म से ताल्लुक रखती थीं। इसके बाद भी मुख्तार ने उनके सामने शादी का प्रस्ताव रखा जिसको सीमा ने मान लिया।

BJP leader mukhtar abbas naqvi love story

मां ने गुस्से में बंद करवा दिया था घर का दरवाजा 

सीमा ने जब यह बात अपने घरवालों को बताई तो बवाल हो गया। एक मुसलमान से कैसे अपनी लड़की की शादी करें। इस बात से गुस्साकर सीमा की मां ने न सिर्फ उनको खूब खरी खोटी सुनाई थी बल्कि उनका घर से आना जाना तक बंद करवा दिया था। सीमा की मां ने उनके घर के दरवाजे सीमा के लिए बंद करवा दिये थे। लेकिन सीमा किसी भी हालत में मुख्तार को नहीं भूल पाई थी।

ट्यूशन के बहाने मिलती थी अपनी मोहब्बत से 

सीमा को परिवार ने घर में कैद तो कर दिया था लेकिन वो अपनी मोहब्बत को नहीं भूल पायी थी। इसी वजह से वह ट्यूशन पढ़ने के बहाने घर से निकलकर मुख्तार से मिलने जाती थीं। यह सिलसिला लगातार चलता रहा और सीमा अपने माता पिता को भी समझाती रही। आखिरकार एक वो दिन भी आया जब सीमा के परिवार वाले मान ही गये।

1983 में हो गई शादी, अब हैं राजी खुशी 

दोनों परिवार वालों के मानने पर धर्म की दीवार टूट गई और साल 1983 में मुख्तार अब्बास नकवी की शादी सीमा से हो गई। उन्होंने तीन तरीकों से शादी की। पहली कोर्ट मैरिज, दूसरी मुस्लिम रीति और तीसरी हिन्दू रीतिरिवाज से हुई। दोनों का एक बेटा है।

Web Title: BJP leader mukhtar abbas naqvi love story ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया