मुख्य समाचार
रॉबर्ट वाड्रा की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, ईडी ने अग्रिम जमानत निरस्त करने की मांग मोहनलालगंज में बसपा चौथी बार दूसरे स्थान पर डॉ. ओ.पी.चौधरी ने संभाला भारतीय जीव जंतु कल्याण बोर्ड के चेयरमैन का कार्यभार अपने बयान में फंसे सिद्धू, सोशल मीडिया पर हो रही जमकर खिंचाई सेवक के रूप में करूॅगी जनता की सेवा : साध्वी संसद तक पहुंचने में सफल हुई यह 11 महिलाएं करेंगी यूपी का नेतृत्व  दोबारा चुनाव जीतकर कौशल ने रचा इतिहास बाइक की टक्कर से साइ​किल सवार महिला की मौत, बेटी घायल शाकिब-अल-हसन का विश्व कप को लेकर आया बड़ा बयान गंभीर ने की राजनीतिक करियर की शुरुआत, इतने वाटों से दर्ज की जीत ऐसा हुआ तो आज़म खान लोकसभा की सदस्यता से खुद दे देंगे इस्तीफा! पुलिस ने किया लूट की वारदात से इंकार, आपसी रंजिश का गहराया शक  आजम खान का बड़ा बयान, तो दे दूंगा लोकसभा सदस्यता से इस्तीफा भाजपा व मीडिया को लेकर आपत्तिजनक पोस्ट पर मुकदमा दर्ज, अभियुक्त भेजा गया जेल FIFA World Cup: हो गया निर्णय 2022 टूर्नामेंट में खेलेंगी 32 टीमें बुंदेलखंड की सभी 4 सीटें भाजपा के खाते में 52 सीटों पर सिमटी कांग्रेस, अपनी पारम्परिक ​सीट से हाथ धो बैठे राहुल गांधी भाजपा के सहयोगी अपना दल (एस) ने उप्र की दो सीटों विजयी सुरक्षा बलों ने आतंकी सरगना मूसा को ढेर कर दिया पीएम मोदी की जीत का तोहफा
 

IPL 11 : इसलिए लेग स्पिन गेंदबाजी कर रहे अश्विन, कपिल ने खोला राज


DEVENDRA SHARMA 22/04/2018 14:00:27
1485 Views

kapil says therefore ashiwn bowl leg spin

New Delhi. आईपीएल के मौजूदा सीजन में कलाई के स्पिनर्स का जलवा बदस्‍तूर जारी है। हर फ्रेंचाइजी टीम के पास कम से कम एक स्पिनर मौजूद है और जब भी विकेट लेने की जरूरत होती है, कप्‍तान उन्‍हें गेंद थमा रहे हैं। विकेट लेने के अलावा वे रनों को रोकने का काम भी बखूबी कर रहे हैं। कलाई के स्पिनरों की सफलता इतनी बढ़ गयी है कि रविचंद्रन अश्विन जैसे सफल ऑफ स्पिनर को भी लेग स्पिन गेंदबाजी में हाथ आजमाना पड़ रहा है। आखिर अश्विन लेग स्पिन गेंदबाजी क्यों कर रहे है इसका खुलासा कपिल ने एक कार्यक्रम के दौरान किया।
यह भी पढ़ें...इस प्रतिष्ठित मैगजीन की टॉप-100 लिस्ट में शामिल हुए विराट

लेग स्पिनर्स को पढ़ पाना मुश्किल
क्रिकेटर कपिल देव ने कहा कि हर किसी का गेंदबाजी आक्रमण अलग है, यह इस पर निर्भर करता है कि वह कैसी पिच पर खेल रहे है. लेकिन आईपीएल को पहले या दूसरे सत्र के बाद से देखे तो लेग स्पिनर सबसे सफल गेंदबाज रहे है। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में राशिद खान है तो वही किंग्स इलेवन पंजाब के लिए उनके हमवतन मुजीबुर रहमान भी कलाई के स्पिनर हैं जो अश्विन की कप्तानी में खेलते है। कपिल देव से जब लेग स्पिनरों की सफलता के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि वे विकेट लेने वाले गेंदबाज होते हैं, उन्हें पढ़ पाना और समझना मुश्किल होता है और हर टीम को लेग स्पिनर रखना पसंद है। 

Web Title: kapil says therefore ashiwn bowl leg spin ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया