मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

नि:शुल्क योग शिविरों में योग के साथ साथ होंगे विकास के काम


SHUBHENDU SHUKLA 22/04/2018 16:22:10
322 Views

LUCKNOW. नि:शुल्क योग शिविरों में अब स्वास्थ्य लाभ लेने के साथ-साथ अपने क्षेत्र की समस्याओं को दूर करने के लिए लखनऊ जन विकास महासभा का सहयोग प्राप्त किया जा सकेगा। महासभा के उपाध्यक्ष एवं संरक्षक योग प्रकोष्ठ संतोष तिवारी ने कहा कि महासभा का उद्देश्य स्वस्थ समाज मजबूत राष्ट्र है। स्वास्थ्य जागरुकता अभियान के अंतर्गत 8 माह से सेक्टर 8 जानकीपुरम विस्तार में प्रतिदिन निशुल्क योग शिविर का आयोजन किया जा रहा है। योग के साथ ही क्षेत्रीय विकास को लेकर चर्चा और उस पर कार्य भी किए जाएंगे। 

Organizing a five day Yoga Camp at Jankipuram in Lucknow

यह भी पढ़ें...BJP विधायक के भाई की गुंडई, मजदूर को पेड़ से बांधकर घंटों करता रहा पिटाई

शिविर लगाया जाना प्रस्तावित

उन्होंने बताया कि शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में पांच दिवसीय नि:शुल्क विशेष योग शिविरों का लगाया जाना प्रस्तावित है। इसी क्रम में दूसरा पांच दिवसीय निशुल्क विशेष योग शिविर का आयोजन सेक्टर 5 पानी की टंकी वाले पार्क में शुरू हुआ। यहां पतंजलि हरिद्वार के योग विशेषज्ञआनंद अवस्थी ने योग के फायदे बताते हुए इसकी क्रियाओं का अभ्यास करवाया। योग आचार्य आनंद अवस्थी ने लोगों से आवाहन किया कि प्रतिदिन 45 मिनट से 1 घंटा अपने शरीर के लिए अवश्य निकालना चाहिए। यह एक घंटा ही हमारे बाकी के 23 घंटों को शरीर के अनुकूल बनाता है।

यह भी पढ़ें...पड़ोसी की काली करतूत, दिव्यांग बच्ची के साथ रेप

हंसने से तनाव मुक्ति

महासभा योग प्रकोष्ठ के सह संयोजक विजयकांत श्रीवास्तव ने हास्य आसन के महत्व के बारे में बताते हुए कहा, दिन भर के तनाव को खत्म करने के लिए मनुष्य को सदैव प्रसन्न रहना चाहिए। खुलकर हंसना चाहिए खुलकर हंसने से ना केवल तनाव कम होता है, वरन् उससे होने वाली कई बीमारियों से भी बचाव किया जा सकता है। पंकज कुमार तिवारी ने क्षेत्रीय निवासियों से अनुरोध करते हुए ज्यादा से ज्यादा संख्या में योग शिविर में आने का निवेदन किया।साथ ही उन्होंने अवगत कराया कि लखनऊ जन विकास महासभा का संकल्प है कि सामाजिक एकजुटता के साथ ही क्षेत्रीय एवं सामाजिक विकास तेजी से हो। ऐसे में योग के पश्चात 15 मिनट क्षेत्रीय विकास के संदर्भ में भी चर्चा की जाएगीं। 

Organizing a five day Yoga Camp at Jankipuram in Lucknow

यह भी पढ़ें...10 साल बाद मृतक कांग्रेस कार्यक्रता को मिला इंसाफा, इस नेता को मिली सजा-ए-मौत की सजा

विकास का भी कार्य

उन्होंने बताया कि रेलवे लाइन के किनारे बनी सेक्टर दो जानकीपुरम विस्तार से न्यू कैंपस विश्वविद्यालय तक बनी नई फोरलेन सड़क के बीचो-बीच लगे बिजली के खंभों को जल्द ही हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी जाएगी। रोड पर स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था करवाए जाने का प्रयास लखनऊ जनविकास महासभा कर रही है ।

 

Web Title: Organizing a five day Yoga Camp at Jankipuram in Lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया