मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची कानपुर में पांच मंजिला इमारत में लगी भीषण आग जीत के बाद जल्द काशी पहुंचेंगे पीएम मोदी, तैयारियों में जुटा प्रशासन
 

#Auto: यह बनी दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली Sports Coupe


HARENDRA SINGH 23/04/2018 10:54:01
552 Views

New Delhi. दुनिया की मशहूर और लोगों की पसंदीदा कार कंपनी Ford Mustang के नाम लगातार तीसरी साल एक रेकॉर्ड दर्ज हुआ है। यह इस साल भी दुनिया की सबसे ज्यादा बिकने वाली स्पोर्ट्स कूपे बनी है। 2017 में Ford ने 146 देशों में इसकी कुल 125,809 यूनिट्स बेचीं। इनमें से अकेले अमेरिका में ही 81,866 यूनिट्स रजिस्टर हुईं। 

यह भी पढ़ें..Hrithik Roshan ने खरीदी ये दमदार कार, जानें इसकी खासियत

Ford Mustang is the Best-Selling Sports Coupe In The World Newstimes

यह भी पढ़ें..Mahindra की इस दमदार गाड़ी ने सबको पछाड़ा

Ford Mustang का दमदार इंजन
Ford Mustang में 5.0 लीटर V8 इंजन है जो कि 400BHP का पावर और 542 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें कई इंजन ऑप्शंस भी मिलते हैं और इसे कनवर्टिबल कूपे के तौर पर भी खरीदा जा सकता है। भारत में अभी ओल्ड जेनरेशन Mustang आती है। उम्मीद की जानी चाहिए कि Ford जल्द ही इसका नया अवतार यहां लॉन्च करे।

यह भी पढ़ें.. Maruti Suzuki की ये कारें टॉप 10 में शामिल

Ford Mustang is the Best-Selling Sports Coupe In The World Newstimes

यह भी पढ़ें..Mahindra की SUV Thar नए प्लैटफॉर्म पर आने को तैयार, जानें इसकी खूबियां

Ford Mustang की यूनिट्स
अमेरिका के बाद इस कार के लिए चीन, जर्मनी, यूके, फ्रांस, बेल्जियम और स्वीडन क्रमश: बड़े बाजार हैं। 2015 में इस गाड़ी का ग्लोबल एक्सपोर्ट शुरू हुआ और तब से अब तक दुनियाभर में इसकी 418,000 से ज्यादा यूनिट्स एक्सपोर्ट हो चुकी हैं। 

Web Title: Ford Mustang is the Best-Selling Sports Coupe In The World Newstimes ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया