मुख्य समाचार
ममता के करीबी अधिकारी को आउटलुक नोटिस, एक साल तक नहीं जा सकेंगे​ विदेश राजौरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, एक किशोर घायल ममता बोलीं, सांप्रदायिकता का जहर फैलाकर बंगाल में जीती भाजपा चुनाव के बाद कांग्रेस पार्टी में होने जा रहा बड़ा फेरबदल, राहुल लगाएंगे मुहर श्रमिक की संदिग्ध मौत: परिजनों ने मुआवजे को लेकर किया हंगामा जब क्रीज पर दर्शकों ने कहा, धोखेबाज भाग जाओ CWC की बैठक में राहुल का फूटा गुस्सा, हार के लिए इन दिग्गज नेताओं को ठहराया जिम्मेदार हाईस्कूल पास के लिए DRDO में नौकरी का सुनहरा मौका, आज अंतिम दिन जनसुविधा केन्द्रों पर भी आधार से जोड़े जाएंगे राशन कार्ड माध्यमिक विद्यालयों को 28 मई तक सम्मिट करना होगा यू-डायस प्रपत्र इस नेता ने दे डाली मोदी सरकार को चुनौती, जानिए क्या कहा पूर्व सैनिक की मृत्यु पर मिलेगी सहायता बड़ी खबर: ममता बनर्जी ने कहा, अब सीएम नहीं रहना चाहती सड़क हादसों में महिला समेत आधा दर्जन घायल जेट के पूर्व चेयरमैन नरेश गोयल थे पत्नी सहित देश छोड़ने की फिराक में, एयरपोर्ट से हुए अरेस्ट मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने राष्ट्रपति को सौंपी जीते सांसदों की सूची
 

मुख्यमंत्री योगी की परेशानियां बढ़ाएंगे स्वास्थ्य पर्यवेक्षक!


RAJNISH KUMAR 23/04/2018 18:06:16
2498 Views

Lucknow. पिछले चार वर्षों से अपनी दो सूत्री मांगों को लेकर विभागीय प्रमुख सचिव से लेकर मुख्यमंत्री तक पत्राचार कर निस्तारण की गुहार लगा चुका स्वास्थ्य पर्यवेक्षक कल्याण एसोसिएशन आठ मई से अपना क्रमबद्ध आन्दोलन शुरू करेगा और 23 मई को हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर धरना देगा। यह निर्णय सोमवार को एसोसिएशन की प्रान्तीय कार्यकारिणी की बैठक में लिया गया।

Health Supervisor will increase the problems of Chief Minister Yogi

एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष बाबू सिंह गौर ने बताया कि पुरुष स्वास्थ्य पर्यवेक्षक संवर्ग में भारी असंतोष को देखते हुए एसोसिएशन ने आन्दोलन का निर्णय लिया गया है। उन्होंने बताया कि 8 से 10 मई तक पर्यवेक्षकों द्वारा काला फीता बांधकर समस्त जनपदों में विरोध दर्ज कराया जाएगा।

यह भी पढ़ें ...  महाभियोग खारिज होने से तिलमिलाई कांग्रेस ने कहा, सभापति को ...

15 मई को समस्त जनपदों के जिलाध्यक्षों के माध्यम से मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को  ज्ञापन दिया जाएगा। फिर 23 मई को परिषद के नेतृत्व में लखनऊ के हजरतगंज स्थित गांधी प्रतिमा पर धरना देकर जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को ज्ञापन प्रेषित किया जाएगा।

  अब तक एसोसिएशन को मान्यता नहीं दी

गौर ने बताया कि उच्च न्यायालय इलाहाबाद की खण्डपीठ द्वारा स्पष्ट आदेश एवं विभागाध्यक्ष स्पष्ट एवं स्थिर मद दिये जाने के बावजूद अब तक एसोसिएशन को मान्यता नही दी जा सकी है। लोक सेवा आयोग और सम्बंधित समस्त विभागों की सहमति के बाद भी स्वास्थ्य शिक्षा अधिकारी के पद पर पदोन्नति प्रारम्भ नहीं की गई। इसके अलावा इस संवर्ग की पदोन्नति के लिए वरिष्ठता सूची वर्ष 2015 से अब तक जनपदों से नही ली गई।

  अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा सकता है एसोसिएशन

उन्होंने आरोप लगाया कि एक तरफ मुख्य सचिव प्रदेश स्तर पर 30 जून तक पदोन्नति प्रकरण निपटाने के आदेश कर रहे है। वही महानिदेशक परिवार कल्याण मुख्य सचिव के आदेश की अवहेलना करते हुए स्वास्थ्य पर्यवेक्षकों को सरकार के खिलाफ संघर्ष करने को बाध्य कर रहे है।

यह भी पढ़ें ... बगलामुखी जयंती, इस मंत्र से प्रसन्न होंगी देवी बगलामुखी

उन्होंने यह भी बताया कि अगर 23 मई के आन्दोलन तक विभाग ने पदोन्नति और मान्यता के सम्बंध में स्पष्ट आदेश जारी न किये तो एसोसिएशन किसी भी समय अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा सकता है।

Web Title: Health Supervisor will increase the problems of Chief Minister Yogi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया