मुख्य समाचार
अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

मुख्यमंत्री योगी दिखे सख्त, जलनिगम के कई अफसरों को किया निलम्बित


RAJNISH KUMAR 24/04/2018 09:42 AM
334 Views

Lucknow. प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सख्ती के मूड में दिखे। योगी ने जलनिगम में वित्तीय अनियमितता मामले को गम्भीरता से लिया। उन्होंने इस मामले संलिप्त सभी अफसरों को निलम्बित कर मुकदमा दर्ज कराने और उनकी चल-अचल सम्पत्ति का विवरण तत्काल शासन को भेजने के निर्देश दिए।

Chief Minister Yogi looks tough, many officials suspended of Jalnigam

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रतापगढ़ में कानून-व्यवस्था एवं विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कानून-व्यवस्था तथा भ्रष्टाचारमुक्त प्रशासन पर विशेष जोर दिया। उन्होंने कहा कि कानून-व्यवस्था के मामलों में कोई समझौता नहीं किया जाएगा। साथ ही, उन्होंने भ्रष्टाचार के कई मामलों में सीधी दंडात्मक कार्यवाही के निर्देश भी दिए।

  अवैध वसूली रोकी जाए

मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन को सख्त हिदायत दी। उन्होंने कहा कि हर हाल में कानून-व्यवस्था जमीन पर बेहतर हालत में दिखनी चाहिए। आंकड़ेबाजी से काम नहीं चलेगा। योगी ने एन्टी रोमियो को और सशक्त बनाने और विमेन पावर लाइन ‘1090’ को प्रभावी ढंग से संचालित किए जाने पर बल दिया।

यह भी पढ़ें ... मुख्यमंत्री योगी की परेशानियां बढ़ाएंगे स्वास्थ्य पर्यवेक्षक!

मुख्यमंत्री ने कहा कि दागी अधिकारियों को थाने का प्रभार कतई न दिया जाए तथा थानाध्यक्ष थाने के परिसर में ही निवास करें। इसकी जिम्मेदारी उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों को दी। योगी ने कहा कि जनता के किसी भी मामले में किसी भी स्तर पर अवैध वसूली को तत्काल रोका जाए। 

  जरूरतमंदों को तत्काल सहायता दी जाए

योगी ने कहास कि गरीब जरूरतमंद बीमार व्यक्तियों के लिए ग्राम निधि से 5000 रुपए की सहायता तत्काल दी जाए। हर प्रकार की छात्रवृत्तियां साल में दो बार दो अक्टूबर और 26 जनवरी तक खातों में प्राप्त हो जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें ... गौ माताओं को आज भी है अच्छे दिन का इंतजार

उन्होंने गांवों एवं शहरी क्षेत्रों में निर्धारित रोस्टर के अनुरूप निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया। योगी ने कहा कि प्रतापगढ़ आगामी कुम्भ की दृष्टि से अत्यन्त महत्वपूर्ण है। इसलिए सड़कों का निर्माण, संरक्षण और गड्ढामुक्त किया जाए। उन्होंंने कहा कि यह कार्य हर हाल में आगामी अक्टूबर तक पूरा कर लिया जाए।

  76 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास

योगी ने करीब दो घंटे से अधिक समय तक विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की। फिर जिला अस्पताल में मरीजों से मिले। उन्होंने अफसरों को सचेत किया कि गरीबों के इलाज में कोई कोताही न हो। मंडी परिषद में गेहूं क्रय केंद्र का भी निरीक्षण किया।

यह भी पढ़ें ... गेहूं-गन्ना क्रय केंद्रों पर अव्यवस्था देख भड़के सीएम योगी, जांच रिपोर्ट तलब

जिला मुख्यालय से पट्टी तहसील के गांव कंधई मधुपुर में चौपाल और रात्रि विश्राम के लिए जाते समय मुख्यमंत्री ने एक स्थान पर बनी सड़क की खोदाई करवाकर उसकी जांच भी करवाई। सवा घंटे की देरी से मधुपुर पहुंचे सीएम ने 90 करोड़ रुपये की लागत वाली 76 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया।

Web Title: Chief Minister Yogi looks tough, many officials suspended of Jalnigam ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया