सावधान! इन विश्वविद्यालयों में एडमिशन लेने से बचें छात्र, यूजीसी ने जारी की चेतावनी


RAJNISH KUMAR 25/04/2018 10:10 AM
270 Views

New Delhi. अगर आप विश्वविद्यालय में एडमिशन लेना चाहते हैं तो सावधान हो जाइये, क्योंकि यूजीसी ने कुछ फर्जी विश्वविद्यालयों की सूची जारी कर दी है।

List of fake universities released

यूजीसी ने 24 फर्जी विश्वविद्यालयों की सूची जारी की है। इनमें से आठ तो सिर्फ दिल्ली में हैं। यूजीसी ने ये सूची फर्जी विश्वविद्यालयों द्वारा सैकड़ों छात्रों को ठगने की शिकायतों को देखते हुए जारी की है। दिल्ली में ही आठ फर्जी फर्जी विश्वविद्यालय चल रहे हैं।

  दिल्ली में ही आठ फर्जी फर्जी विश्वविद्यालय

इनमें कॉमर्शियल यूनिवर्सिटी, यूनाइटेड नेशंस यूनिवर्सिटी, वोकेशनल यूनिवर्सिटी, एडीआर-सेन्ट्रिक जूरीडीशियल यूनिवर्सिटी, इंडियन इंस्टीट्यूशन आॅफ साइंस एंड इंजीनियरिंग, विश्वकर्मा ओपन यूनिवर्सिटी फॉर सेल्फ इंप्लायमेंट, आध्यात्मिक विश्वविद्यालय और वाराणसेय संस्कृत विश्वविद्यालय शामिल हैं।

यह भी पढ़ें .... भारतीय सेना ने पाक के पांच सैनिक मार गिराए, चार आतंकी ढेर

इसके अलावा पुड्डूचेरी, अलीगढ़, बिहार के दरभंगा की मैथिली यूनिवर्सिटी, राउरकेला, ओडिशा, कानपुर, प्रतापगढ़, मथुरा, नागपुर, केरल, कर्नाटक, और इलाहाबाद में दो फर्जी यूनिवर्सिटी भी शामिल हैं।

यह भी पढ़ें .... Exclusive: फैसले से पहले आसाराम ने कही ये बड़ी बात

यूजीसी ने लिखा है कि विद्यार्थियों और जनता को सूचित करते हुए ये बताया जाता है कि 24 स्वयंभू और गुमनाम संस्थान देश के विभिन्न हिस्सों में यूजीसी एक्ट का उल्लंघन करते हुए संचालित हो रहे हैं।

Web Title: List of fake universities released ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया