हेमवती नंदन बहुगुणा के शताब्दी वर्ष का शुभारंभ, प्रेरणा लेने की जरूरत- सीएम योगी


SHUBHENDU SHUKLA 25/04/2018 19:12:19
4114 Views

LUCKNOW. पूर्व मुख्यमंत्री स्व. हेमवती नंदन बहुगुणा के चित्र पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को माल्यार्पण कर याद किया। सीएम ने कहा कि आज से बहुगुणा के शताब्दी वर्ष का शुभारम्भ हो रहा है। वह भले ही आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनसे प्रेरणा लेने की जरूरत है। सीएम ने कहा कि बहुगुणा जी ने जिस गाव में जन्म लिया आज भी वहां आने जाने में दिक्कत है। लेकिन 100 साल पहले वहां से संगम नगरी आना, शिक्षा ग्रहण करना और वंचितों की आवाज को आगे बढ़ाना एक बड़ा कार्य है। उनका जीवन दूसरों के लिए प्रेरणा के रूप में आज भी हमारे बीच है। 

CM Yogi Adityanath wreaths on the painting of late Chief Minister late Hemwati Nandan Bahuguna

यह भी पढ़ें...OMG: मशहूर एक्ट्रेस की करतूतों का भांडाफोड़, जिस्मफरोशी के धंधे में...

छोटे से बड़ा होना सर्वोत्तम बात

सीएम ने कहा कि बड़े से और भी बड़ा होना बेहतर है, लेकिन छोटे से बड़ा होना सर्वोत्तम बात है। यह सारे गुण बहुगुणा जी में विद्यमान थे। उन्होंने कहा कि बहुगुणा जी का कोई भी स्मारक नहीं होना इस बात को सिद्ध करता है कि कुछ लोग परिवारवाद के एकाधिकार को बनाए रखना चाहते हैं। यह दुख की बात है कि यूपी में उनकी कोई भी मूर्ति नहीं है।

यह भी पढ़ें...टिंग्स लंदन के कवर पेज की शान बनीं बॉलीवुड की मस्तानी

पीएम मोदी का आभार

इस अवसर पर परिवार व महिला कल्याण मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने कहा कि जब सीएम बोल रहे थे, पिता जी के पूरे जीवन काल का दृश्य आंखों में उतर गया। पिता जी की स्मृति को उजागर नहीं किया गया, इसका कारण सभी जानते हैं। वह पीएम मोदी जी का आभार व्यक्त करती हैं कि वे आज डाक टिकट जारी करेंगे। 

यह भी पढ़ें...कैटरीना ने शेयर किया अपना सीक्रेट लव, कहा- कोई है जो मुझसे प्यार करता है

शांति दौड़ का आयोजन

इस बीच हेमवती नंदन बहुगुणा जन्म शताब्दी वर्ष के अवसर पर लखनऊ के 1090 चौराहे पर एकता शांति दौड़ का आयोजन किया गया। इस दौड़ में हजारों की संख्या में स्कूली बच्चे  शामिल हुए। डिप्टी सी एम दिनेश शर्मा, गौरव सोलंकी गोल्ड मेडलिस्ट, रीता बहुगुणा जोशी ने शांति दौड़ को हरी झंडी दिखाई। ये दौड़ 1090 चौराहे से शुरू होकर मुख्यमंत्री आवास पर पूरी हुई। 

Web Title: CM Yogi Adityanath wreaths on the painting of late Chief Minister late Hemwati Nandan Bahuguna ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया