कर्नाटक चुनावः तो क्या मोदी के दिये हुए जीत के मंत्र से बदलेगी राजनीति की बयार


RAGHVENDRA CHAURASIA 26/04/2018 12:24 PM
725 Views

Bengaluru. कर्नाटक में भाजपा की जीत के लिए प्रधानमंत्री मोदी ने गुरुवार को बीजेपी उम्मीदवारों व कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया। मोदी ने कहा कि पार्टियां विकास पर चर्चा के नाम से घबराती हैं।

उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता कर्नाटक सरकार की नाकामियों को जनता के सामने रखे और उसी को चुनाव में आधार बनाए। पीएम ने कहा विकास से बड़ा कोई मुद्दा हो नहीं सकता है। पीएम के दिये हुए जीत का मंत्र कर्नाटक के राजनीतिक हवा में बदलाव ला पाएगी यह सबसे बड़ा सवाल है।

Karnataka election to kya modi ke diye hue jeet ke mantra rajnaitik bayar 

यह भी पढ़ें...अब जजों की नियुक्ति को लेकर गंभीर सवाल...

बीएस येदियुरप्पा के बेटे को टिकट न मिलने से बीजेपी में रोष

कर्नाटक के चुनावी समर में अब पीएम मोदी भी कूदने वाले हैं। चुनावी समर में प्रचार करने से पहले कार्यकर्ताओं व उम्मीदवारों को जीत का मंत्र दिया है। कर्नाटक चुनाव से तकरीबन 15 दिन पूर्व बीजेपी ने पार्टी में वंशवाद पर ब्रेक लगाने के लिए बीजेपी के तरफ से सीएम उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा के बेटे बी वाई येदियुरप्पा का टिकट पार्टी ने काट दिया है। बी वाई युेदियुरप्पा का टिकट कटने से बीजेपी कार्यकर्ताओं व नेताओं में रोष है। अब कार्यकर्ता प्रचार करने के बजाय पहले अपने नेता को टिकट दिलवाने की मांग कर रहे हैं। बीजेपी इस शात करने के लिए तमाम कोशिशों में लगी हुई हैं। 

अनंत हेगड़े के बयान से जनता में रोष

केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने तकरीबन दो महीने पूर्व कर्नाटक में संविधान में बदलाव करने की बात कही थी। मंत्री के इस बयान से कर्नाटक समेत पूरे देश के लोग आक्रेाश में आ गये थे। हालांकि मंत्री ने मांफी मांग ली थी। मगर बीच में फिर अनंत कुमार हेगड़े की गाड़ी पर पत्थरबाजी हुई थी। इसी के साथ ही तकरीबन कर्नाटक में 90 सीटों पर दलित समुदाय का प्रभाव है इन सीटों पर बीजेपी जीत होना आसान नहीं है।इन अभावों में पीएम का जीत का मंत्र कैसे अपना प्रभाव दिखायेगा,ये तो समय ही बताएगा। हालांकि अब मोदी समेत बीजेपी के स्टार प्रचारक आखिरी रण में प्रचार करके कर्नाटक को कांग्रेस से छीनने की कोशिश करेंगे। 

यह भी पढ़ें... बसपा प्रत्याशी को जानबूझकर हराया गया: मायावती

Web Title: Karnataka election to kya modi ke diye hue jeet ke mantra rajnaitik bayar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया