मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

चीन से डर गये फ्रांस के राष्ट्रपति, दलाई लामा से मुलाकात का प्रस्ताव ठुकराया


UMENDRA SINGH 26/04/2018 14:57 PM
281 Views

Washington. चीन का खौफ यूरोप के देशों में भी बढ़ता जा रहा है। ताजा मामला फ्रांस का है। फ्रांस के राष्ट्रपति चीन की नाराजगी की आशंका से ही भयभीत हो गये। वो इतना डर गये कि उन्होंने दलाई लामा से मुलाकात करने से ही इनकार कर दिया।

FRANCE PRESIDENT ON DALAI LAMA

फ्रांस के राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों हैं। खबरें थीं कि उनकी मुलाकात आध्यत्मिक गुरु दलाई लामा से होने वाली है। अमेरिका में अपने दौरे के दौरान उन्होंने दो टूक कह दिया कि वो लामा से मुलाकात नहीं करेंगे।

   चीन से हो सकता है तनाव

फ्रांस के राष्ट्रपति का कहना है कि वो अब एक देश के राष्ट्रपति हैं और ऐसा कोई काम नहीं करना चाहते जिससे देश का नुकसान हो। उन्होंने कहा कि दलाई लामा से मिलने का मतलब है चीन की नाराजगी झेलना। एमैनुएल ने कहा कि वो नहीं चाहते हैं कि दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल बने।

Web Title: FRANCE PRESIDENT ON DALAI LAMA ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया