मुख्य समाचार
शाकिब ने रचा इतिहास, वर्ल्‍ड कप में कपिल-युवराज के रिकॉर्ड की बराबरी की क्षेत्र-जिला पंचायत सदस्यों के रिक्त पदों पर उप निर्वाचन के लिए समय सारणी जारी  Tik Tok वीडियो से सुर्खियों में आई पीली साड़ी वाली महिला जेनेलिया डिसूजा के पैर दबाते रितेश देशमुख का वीडियो वायरल, यूजर्स ने कहा... जल्द ही 100 करोड़ का आंकड़ा छू सकती फिल्म कबीर सिंह सपा संरक्षक की होगी सर्जरी, इस गंभीर समस्या से जूझ रहे हैं मुलायम कोल्ड ड्रिंक पीने से एक ही परिवार के 5 लोग पहुंचे अस्पताल, फिलहाल खतरे से बाहर इटौंजा प्रकरण : एसएसपी ने कॉस्टेबल को किया लाइन हाजिर, चौकी प्रभारी व थानाध्यक्ष पर भी कार्रवाई प्रचलित  राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन दो पक्षों में विवाद के बाद जमकर चले लाठी डंडे, वीडियो वायरल
 

ठूंस कर भरे थे बच्चे, टक्कर में १ की मौत, दर्जन भर बच्चे घायल


NEELAM SHUKLA DEWANGAN 26/04/2018 18:17:17
57 Views

देश राजधानी में आज एक बार फिर रफ़्तार का कहर दिखा साथ ही प्राइवेट स्कूल वैन किस तरह नियमों की धज्जियां उड़ाकर मनमानी कर रहे हैं यह भी दिखा. नार्थ वेस्ट दिल्ली के कन्हैया नगर में आज सुबह के स्कूल वैन और दूध टैंकर में जबरदस्त टक्कर हुई। इस एक्सीडेंट में एक बच्ची की मौत हो गई है और १७ स्कूली बच्चे घायल हो गए है जिनमें चार की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को पास के दीपचंद बंधू अस्पताल, ट्रामा सेंटर में कराया गया भर्ती। फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।

इस दर्दनाक हादसे में एक सात वर्षीय मासूम बच्ची की मौत हो गई। जबकि 17 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची। पुलिस ने सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां उनका उपचार चल रहा है। मृतक बच्ची की पहचान साक्षी उर्फ गरिमा (7) के रूप में हुई है। फिलहाल केशवपूरम थाना पुलिस केस दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार सुबह करीब सात बजे पुलिस को सूचना मिली की स्कूल वैन को दूध के टैंकर ने टक्कर मार दी है। चश्मदीदों के मुताबिक यू टर्न लेते यह हादसा हुआ। यह टक्कर इतनी तेज़ थी की बच्चों से भरी स्कूल वैन कई बार पलटी खा गयी। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने आस-पास के लोगों की मदद से सभी बच्चों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। जहां डॉक्टरों ने साक्षी उर्फ गरिमा को मृत घोषित कर दिया।

इस घटना में १७ बच्चे घायल हो गए. स्कूल वैन में १८ बच्चे थे जो वैन की तो क्षमता से ज्यादा है। साथ ही दूध के टैंकर की रफ़्तार भी बेहद जायदा तेज़ बताई जा रही है। इसके अलावा मेट्रो स्टेशन के आस पास अतिक्रमण और अवैध पार्किंग भी इस हादसे की वजह बनी है। लोगों में इस हादसे के बाद से पुलिस व प्रशासन को लेकर बेहद गुस्सा है। स्कूल वैन की हालत देखकर ही समझा जा सकता है की इसमें सवाल बच्चों की क्या हालत होगी, आज सुबह इस स्कूल वैन को दूध के इस टैंकर ने कन्हैया नगर मेट्रो स्टेशन पर उस समय टक्कर मार दे जब यह यूं टर्न ले रही थी इस वेन में स्कूली बकव्ही सवार थे। जैसे ही यह हादसा हुआ बच्चों की चीख पुकार मच गयी, यह टक्कर बेहद खौफनाक थी की चीक पुकार सुनकर आस पास के लोग मदद को आये कुछ लोगों ने बिना पुलिस और कैट्स का इंतजार किये खुद ही बच्चों को अस्पाला पहुँच्या। इतनी संख्या में घायल बच्चों को देख अस्पताल में भी अफरातफरी मच गयी, गंभीर रूप से घायल बच्चों को ऑटो वाले और कुछ को पुलिस की गाडी अस्पताल लेकर अस्पताल पहुंची। बच्चे दहशत में थे और कुछ बेसुध भी, क्योंकि हादसा था ही इतना जबरदस्त।

इस घटना की जानकारी मिलते ही अभिभावकों में अफरातफरी मच गयी। इस वैन में १७ बच्चों को चोट आयी है.इनमें कुछ बच्चे केशवपुरम संतगर स्कूल और कुछ बच्चे पास के सरकारी स्कूल के थे.ये वैन वज़ीर पुर जे जे कॉलोनी से बच्चे लेकर आ रही थी। इनमें चार बच्चों की हालत बेहद गंभीर है इन्हे ट्रामा सेंटर रेफेर किया गया है।

दिल्ली की सड़कों पर ऐसी सैकड़ो प्राइवेट स्कूल वेन ट्रैफिक के तमाम नियम व कानूनो की धज्जियाँ उड़ाकर सड़को पर सरपट दौड़ रही हैं। और छोटे छोटे स्कूली बच्चों और राहगीरों की जान से खिलवाड़ कर रहीं हैं। बरहाल पुलिस ने टैंकर ओर वेन दोनों को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। लेकिन इस घटना ने एक बार फिर साफ़ कर कर दिया है कि लाख सख्ती और कानून के बावजूद भी क्षमता से ज्यादा और नियमों को ताक पर रखकर स्कूली बच्चों के जीवन से खिलवाड़ करने वाले इस तरह की प्राइवेट और अवैध स्कूल वैन पर प्रशासन न जाने क्यों आँखे मूंदे बैठा रहता है और किसी बड़े हादसे के बाद भी स्थिति आखिर क्यों नही सुधरती।

school van milk tanker collision in delhi 1 dead,18-injured-four-children-critical

school van milk tanker collision in delhi 1 dead,18-injured-four-children-critical

Web Title: school van milk tanker collision in delhi 1 dead,18-injured-four-children-critical ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया