मुख्य समाचार
अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन सथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

बड़ी खबर : इस राजनीतिक दल को सत्ता से बाहर रखने के लिए कांग्रेस और बीजेपी ने मिलाया हाथ 


GAURAV SHUKLA 27/04/2018 08:39:51
2017 Views

Lucknow. मिजोरम की चकमा ट्राइबल(आदिवासी) काउंसिल में बीजेपी और कांग्रेस के नव निर्वाचित सदस्यों ने हाथ मिला लिया है। इस दोस्ती का कोई और कारण नहीं बल्कि मिजो नेशनल फ्रंट को सत्ता से बाहर रखना है। आपको बताते चले कि इस हुए चकमा ऑटोनॉमस डिस्ट्रिक्ट काउंसिल के चुनाव में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है। 

kshetriy parti ko satta se hatane ke lie congress bjp ne ki dosti
गौरतलब है कि काउंसिल की स्थापना 1972 में हुई थी। जिसका मकसद बुद्धिस्ट ट्राइबल को शासन स्वाधिकार देना था। 20 सदस्यीय काउंसिल में कांग्रेस महज 6 सीटें और बीजेपी 5 सीटें ही जीत पाई थी। जबकी दूसरी ओर एमएनएफ काउंसिल में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी और उसने 8 सीटें हासिल कर ली। 

यह भी पढ़ें... CM YOGI के पहुंचने से पहले हिरासत में लिये गये 8 समाजवादी नेता
भले ही बीजेपी ने इस समय कांग्रेस से हाथ मिला लिया हो लेकिन मिजोरम नार्थ ईस्ट का आखिरी राज्य है जहां कांग्रेस सत्ता में है। फिलहाल बीजेपी की यह पूरी कोशिश होगी की अगले चुनाव के दौरान कांग्रेस सत्ता में वापस न आ सके। 

kshetriy parti ko satta se hatane ke lie congress bjp ne ki dosti

Web Title: kshetriy parti ko satta se hatane ke lie congress bjp ne ki dosti ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया