मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

पैदल ही दक्षिण कोरिया की सीमा पार कर गया किम जोंग, बोला-इतना भी मुश्किल नहीं था


PRADEEP CHANDRA JOSHI 27/04/2018 13:17:45
1104 Views

Kim Jong crossed the South Korean border on the foot, said-it was not so difficult

New Delhi. उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने सरहदी सीमा पार कर दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति से की मुलाकात। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे ई से मुलाकात पर किम ने कहा कि इतना भी मुश्किल नहीं था ये लाइन पार करना।

यह भी पढ़ें... PM मोदी चीन के लिए हुए रवाना, जानें किन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा

  जानें बोर्डर पार करने के बाद क्या बोले किम

किम ने राष्ट्रपति मून से मुलाकात के दौरान कहा कि जब में यहां आ रहा था तो यही सोच रहा था कि क्यों इतना मुश्किल था यहां तक आना। यहां आते-आते क्यों हमें 11 साल लग गये। वहीं दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून जेई ने कोरियाई बार्डर को बंटवारे का नहीं बल्कि शांति का नया प्रतीक बताया। जानकारी दे दें कि किम और मून के बीच ऐतिहासिक शिखर वार्ता होने जा रही है और इस वार्ता के दौरान उत्तर कोरिया के परमाणु कार्यक्रम समेत दोनों देश कई अहम मुद्दों पर चर्चा करेंगे। 

यह भी पढ़ें... नवाज के बाद अब ख्वाजा आसिफ को किया कोर्ट ने ठहराया अयोग्य

  किम के साथ पहुंचा नौ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल

बता दें कि उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन ऐतिहासिक अंतर कोरियाई सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए पैदल ही सीमा पार कर यहां पहुंचे हैं। बता दें कि किम जोंग उन 1950-53 के कोरियाई युद्ध की समाप्ति के बाद से दक्षिण कोरिया की धरती पर कदम रखने वाले पहले उत्तर कोरियाई शासक हैं। किम के साथ उत्तर कोरिया की ओर से नौ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल दक्षिण कोरिया पहुंचा है। जिसमें देश के ऑनरेरी अध्यक्ष किम योंग नैम, विदेश मंत्री री योंग हो और किम की बहन किम यो जोंग भी हैं।  बता दें कि किम यो जोंग उत्तर कोरिया की वर्कर्स पार्टी के प्रोपेगैंडा एंड एजिटेशन डिपार्टमेंट की निदेशक हैं और उन्होंने दक्षिण कोरिया में शीतकालीन ओलम्पिक खेलों के दौरान सियोल का ऐतिहासिक दौरा भी किया था।

यह भी पढ़ें... पाकिस्तान में ट्रांसजेंडर की हुई हत्या , जानिए पूरा मामला !

उत्तर कोरिया और दक्षिण कोरिया के बीच होने वाला ये एतिहासिक सम्मेलन पनमुनजोम में हो रहा है। पनमुनजोम कोरियाई प्रायद्वीप की एकमात्र ऐसी जगह है जहां उत्तर कोरिया, दक्षिण कोरिया और अमरीकी सैनिक दिन-रात एक दूसरे से रूबरू होते हैं

Web Title: Kim Jong crossed the South Korean border on the foot, said-it was not so difficult ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया