बहुचर्चित अपना घर मामले में जसवंती देवी सहित तीन को उम्रकैद


NEELAM SHUKLA DEWANGAN 27/04/2018 18:46:07
352 Views

New Delhi. हरियाणा के बहुचर्चित अपना घर मामले में आज पंचकूला सीबीआई कोर्ट ने सुनाया बड़ा फैसला। सीबीआई कोर्ट आज मुख्य आरोपी जसवंती देवी सहित 9 आरोपियों को सज़ा सुनाई। अपना घर बाल संरक्षण गृह की संचालिका जसवंती देवी, जसवंती देवी का दामाद जय भगवान और ड्राइवर सतीश को उम्रकैद की सज़ा सुनाई। जसवंती देवी के भाई जसवंत को 7 साल की सज़ा सुनाई। वहीं तीन आरोपियों को अंडरगोन और दो आरोपियों को प्रोबेशनरी का फैसला सुनाया।

apna ghar case life imprisonment jaswanti devi & three others

बहुचर्चित अपना घर मामले में आज हरियाणा की पंचकूला स्थित विशेष सीबीआई कोर्ट में हुई सुनवाई। सीबीआई कोर्ट में पिछली सुनवाई के दौरान सीबीआई और बचाव पक्ष दोनों पक्षों के सभी गवाहों की गवाहियां पूरी हो चुकी हैं। मामले में अब तक सीबीआई पक्ष के लगभग 121 गवाहों के बयान हुए दर्ज थे, जबकि बचाव पक्ष के 26 गवाहों के बयान किये गए थे दर्ज। आज की सुनवाई में मामले की मुख्य आरोपी जसवंती देवी सहित सभी आरोपियों को सीबीआई कोर्ट में पेश किया गया। अपना घर बाल संरक्षण गृह की संचालिका व मुख्य आरोपी जसवंती देवी, जसवंती देवी के भाई जसवंत, बेटी सुषमा उर्फ सिम्मी, दामाद जय भगवान, चचेरी बहन शीला, सहेली रोशनी, ड्राइवर सतीश, कर्मचारी रामप्रकाश सैनी, काऊंसलर वीना को सज़ा सुनाई गई।

18 अप्रैल को सीबीआई कोर्ट ने रोहतक के अपना घर बाल संरक्षण गृह की संचालिका व मामले की मुख्य आरोपी जसवंती देवी सहित 9 आरोपियों को दिया था दोषी करार। पंचकूला स्थित हरियाणा की विशेष सीबीआई अदालत के जज जगदीप सिंह ने अपना घर की संचालिका व मुख्य आरोपित जसवंती देवी सहित 9 आरोपितों को दोषी करार दिये जाने के बाद आज सजा सुना दी। इस केस में रोहतक की पूर्व बाल विकास परियोजना अधिकारी अंग्रेज कौर हुड्डा को सबूतों के आभाव में बरी कर दिया गया था।

अपना घर एनजीओ भारत विकास संघ द्वारा जसवंती देवी की अध्यक्षता में चलाया जाता था। गौरतलब है कि 8 मई 2012 को अपना घर के नाम से चल रहे अनाथालय में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग की टीम ने छापा मारा था। यह कार्यवाही यहां से लापता हुई तीन लड़कियों के दिल्ली में पकड़े जाने पर हुई थी। छापे के बाद अपना घर की संचालिका जसवंती व अन्य के खिलाफ, ​देह व्यापार, शोषण , मारपीट व मानव तस्करी आदि के मामले ​दर्ज किये गए थे। हरियाणा पुलिस की शुरुआती जांच के बाद मामले की जांच सीबीआई को ​सौंपी गई थी।

apna ghar case life imprisonment jaswanti devi & three others

Web Title: apna ghar case life imprisonment jaswanti devi & three others ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया