मुख्य समाचार
अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल बच्चों में गुणवत्तापरक शिक्षा के साथ अच्छे संस्कार भी जरूरी : ब्रजेश पाठक  रवि किशन ने राहुल को दी नसीहत, सीरियस नहीं हुए तो राजनीति से करियर खत्म योगी सरकार शिक्षा के क्षेत्र में सरकारी नहीं असरदार कार्य कर रही है : उप मुख्यमंत्री जय श्रीराम न बोलने पर बागपत में मौलाना की पिटाई सावन की पूर्णिमा व अमावस्या पर होगी भव्य गंगा आरती पहले दूसरे जाति की लड़की से की शादी, फिर बेइज्जती के डर से पत्‍नी की करवा दी हत्या
 

आयुष आपके द्वार जागरुकता शिविर आयोजित: निशुल्क दवा का वितरण


SHUBHENDU SHUKLA 27/04/2018 23:05:07
519 Views

LUCKNOW. आयुष आपके द्वार कार्यक्रम के तहत राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय ससपन प्राथमिक विद्यालय भाईदास खेड़ा में आयुर्वेदिक चिकित्सा और जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इसमें चिकित्सकों की टीम ने स्कूली बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण और औषधियों का नि:शुल्क वितरण किया।

Organizing Ayurvedic Medicine and Awareness Camp at Primary School Bhaidas Kheda

यह भी पढ़ें...गेहूं खरीद की सुस्त रफ्तार पर एडीएम ने मांगा स्पष्टीकरण, प्रबन्धक को नोटिस

शिविर में कुल 28 बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया और स्वास्थ्य एवं स्वच्छता से संबंधित जानकारी भी बच्चों को दी गई। शिविर में प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉ अशोक कुमार, अवधेश द्विवेदी, प्रदीप कुमार विद्यालय के प्रधानाध्यापक नासिर अली अंसारी मौजूद थे।

यह भी पढ़ें...सीएम योगी के दलित के घर भोजन करने पर मायावती का ये तीखा बयान, कहा अब...

114 बच्चों का परीक्षण

इसी क्रम में राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय बंगला बाजार में भी 114 बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया गया। बच्चों को योग, प्रणायाम, अनुलोम विलोम, कपाल भांति, सूर्यन मस्कार के लाभों के बारे में बताया गया। फार्मासिस्ट दिलीप कुमार, निर्मल पटेल, गरिमा सागर, प्रीति सिंह, तरन्नुम आदि अनेक लोगों ने सहयोग दिया।

Web Title: Organizing Ayurvedic Medicine and Awareness Camp at Primary School Bhaidas Kheda ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया