मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा
 

UP Board Results 2018: हाईस्कूल में अंजलि वर्मा व इंटर में रजनीश शुक्ला ने टॉप किया


RAJNISH KUMAR 29/04/2018 13:41 PM
686 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड ने 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया है। हाई स्कूल में इलाहाबाद की अंजली वर्मा ने टॉप किया है। वहीं, इंटरमीडिएट में फतेहपुर के रजनीश शुक्ला ने टॉप किया है। हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम 75.16 व इंटर का 72.43 फीसदी रहा है।

UP Board Results 2018 Declared

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड ने रविवार दोपहर साढ़े 12 बजे जारी कर दिया है। हाईस्कूल में इलाहबाद के शिवकुटी के बृज बिहारी सहाय इंटर कॉलेज की अंजलि वर्मा ने टॉप किया। अंजलि को 96.33 अंक मिले हैं। हाईस्कूल में दूसरे स्थान पर यशस्वी विकास वीआइएम आई कॉलेज चौक फतेहपुर के हैं। हाईस्कूल में तीसरे नंबर पर विनय कुमार वर्मा सीतापुर व शनी वर्मा गोंडा के हैं।

यह भी पढ़ें .... UP Board Result 2018 : फेल होने के डर से युवती ने गोमती में लगा दी छलांग

वहीं, इंटर में फतेहपुर गोपालगंज के सर्वोदय इंटर कॉलेज के रजनीश शुक्ला ने टॉप किया है। रजनीश शुक्ल को 93.20 प्रतिशत अंक मिले हैं। इंटर में फतेहपुर के रजनीश शुक्ल के साथ बाराबंकी के आकाश मौर्य ने संयुक्त रूप से टॉप किया है। इंटर में दूसरे स्थान पर गाजीपुर की अनन्या राय हैं।

बता दें कि इस बार हाईस्कूल और इंटर की परीक्षा में 66 लाख 37 हजार 18 परीक्षार्थी पंजीकृत थे। परीक्षा में सख्ती के बाद 11 लाख 32 हजार से ज्यादा हाईस्कूल व इंटर के परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी थी। हाईस्कूल और इंटर की परीक्षाएं 6 फरवरी से 12 मार्च के बीच सम्पन्न हुई थी, जिसके बाद 17 मार्च से परीक्षाओं का मूल्यांकन भी रिकॉर्ड समय में पूरा कर लिया गया।

  पिछले साल इस तरह रहा था रिजल्ट

बमा दें कि वर्ष 2016-2017 में हाईस्कूल की परीक्षा में 34,04,571 विद्यार्थी शामिल हुए थे, जिसमें 81.6 फीसदी उत्तीर्ण हुए, वहीं इंटरमीडिएट की परीक्षा में 26,24,681 परीक्षार्थियों ने एग्जाम दिया था। इनमें 81.6 प्रतिशत पास हुए थे।

  ऐसे चेक कर सकते हैं रिजल्ट

बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर नतीजे चेक कर सकते हैं। इसके अलावा upmspresults.up.nic.in, indiaresults.com, examresults.net और results.nic.in पर भी नतीजे चेक कर सकते हैं। इसके लिए मोबाइल पर एसएमएस के जरिए भी रिजल्ट देख सकते हैं। इसके अलावा दसवीं का रिजल्ट जानने के लिए आपको UP10 <स्पेस> रोलनंबर- लिखकर 56263 पर सेंड करना होगा और 12वीं के लिए UP12<स्पेस>रोलनंबर- लिखकर 56263 पर सेंड करना होगा।

यह भी पढ़ें .... मुख्यमंत्री योगी तीन दिवसीय गोरखपुर दौरे पर, ये है पूरा कार्यक्रम

Web Title: UP Board Results 2018 Declared ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया