मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

#Auto : जल्द शुरू होगा Renault की इलेक्ट्रिक कार का प्रोडक्शन


HARENDRA SINGH 30/04/2018 08:50:01
3785 Views

New Delhi. देश की मशहूर कार मेकर कंपनी Renault जल्द ही KWID पर बेस इलेक्ट्रिक कार लाने वाली है। उस समय चर्चाएं थी कि कंपनी इस कार को केवल चीन में उतारेगी, लेकिन अब कंपनी ने घोषणा की है कि वह इस कार को भारत में भी पेश करेगी। 

यह भी पढ़ें..16 मई को लॉन्च होगी Honda की ये नई दमदार कार

Renault electric car production will start soon Newstimes

भारत में Renault की इलेक्ट्रिक कारों को चेन्नई स्थित प्लांट में तैयार किया जाएगा। इसके लिए कंपनी ने सभी जरूरी काम पूरे कर लिए हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी जल्द ही यहां इलेक्ट्रिक कार का प्रोडक्शन शुरू कर सकती है। चर्चाएं हैं कि सबसे पहले यहां KWID इलेक्ट्रिक को तैयार किया जाएगा। भारत में Renault KWID की मांग काफी ज्यादा है।

यह भी पढ़ें..MINI COOPER की नई दमदार कार 3 मई को होगी लॉन्च

Renault electric car production will start soon Newstimes

रीको मोटर्स करेगी मदद
भारत में इलेक्ट्रिक कार तैयार करने के लिए Renault ने गुरूग्राम की मैन्यूफैक्चर कंपनी से हाथ मिलाया है। रिपोर्ट के अनुसार इलेक्ट्रिक कारों के पार्ट्स तैयार करने में गुरूग्राम की रीको मोटर्स मदद करेगी।

यह भी पढ़ें..Ford की ये नई दमदार कार मई में होगी लॉन्च, जानें खासियत

रीको मोटर्स इलेक्ट्रिक कारों के पार्ट्स तैयार करेगी, जिनका इस्तेमाल कर कंपनी इलेक्ट्रिक कार बनाएगी। Renault के CEO ने बताया कि अगर चीन में KWID इलेक्ट्रिक को सफलता मिलती है तो वे इसे ब्राजील और भारत समेत दूसरे देशों में भी उतारेंगे।

Web Title: Renault electric car production will start soon Newstimes ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया