मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  पुलिस हिरासत में प्रियंका गांधी, बोली - कहां ले जा रहे मुझे नहीं पता  लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

घोड़ी से उतारकर दलित दूल्हे की पिटाई, पहले भी आ चुके कई मामले 


GAURAV SHUKLA 01/05/2018 09:32:55
4278 Views

Lucknow. दलितों के साथ हो रही हिंसक घटनाएं तमाम प्रयासों के बाद भी थमने का नाम नहीं ले रही हैं। ताजा मामला राजस्थान के भीलवाड़ा से सामने आया है। जहां दलित दूल्हे के घोड़ी चढ़ने पर उसकी पिटाई कर दी गयी। खबरों के मुताबिक रविवार को भीलवाड़ा के गोवर्धनपुर गांव में दलित दूल्हे को घोड़ी चढ़ने पर पीटा गया और उसे मजबूर किया गया कि वह घोड़ी से उतरे। इस प्रकरण के सामने आने के बाद अनुसूचित जाति/जनजाति एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है और सात लोगों को गिरफ्तार  किया गया है। 

Ghodi se Utarkar dalit ki pitai


पहले भी सामने आ चुके कई मामले 

राजस्थान से पहले पिछले माह ही गुजरात के भावनगर में 21 वर्षीय प्रदीप राठौड़ को घोड़े की सवारी करने पर कथित रूप से पीट पीटकर मार डाला गया था। इससे पहले यूपी के कासगंज जिले में भी दलित युवक के घोड़ी पर सवार होकर बारात निकालने को लेकर विवाद देखने को मिला था। कासगंज जनपद में उच्च जाति के लोगों ने दलित के घोड़ी चढ़कर बारात निकालने पर आपत्ति जताई थी। इस मामले में पुलिस और प्रशासन से अनुमति न मिलने के बाद दूल्हे ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। जहां से उसे शर्तों पर अनुमति दी गयी थी। 

यह भी पढ़ें... लाठीचार्ज के बाद 150 सपाईयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Web Title: Ghodi se Utarkar dalit ki pitai ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया