मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

पेंशनरों ने डीएम के माध्यम से सीएम को भेजा पत्र


SHUBHENDU SHUKLA 01/05/2018 22:04:52
2706 Views

LUCKNOW. राजधानी सहित प्रदेश के जनपदों में मंगलवार को मई दिवस के अवसर पर पेंशनरों ने धरना, प्रदर्शन, आम सभा करके लंबित मांगों का ज्ञापन डीएम के माध्यम से मुख्यमंत्री को भेजा। पेंशनरों ने सीएम को भेजे गये मांग पत्र में कहा कि सरकार बेरूखी छोड़कर वरिष्ठ नागरिकों की ओर ध्यान दें और समस्याओं का निराकरण करे। धरने का आयोजन जीपीओ पार्क में किया गया। 

The letter sent by the pensioners to CM via DM Lucknow

यह भी पढ़ें...मां ने बेटी के साथ कर डाला घिनौना काम, हकीकत जान उड़ जाएंगे होश

श्रमिकों को श्रद्धांजलि

इस अवसर पर वर्ष 1886 में काम 8 घंटे किये जाने की मांग को लेकर अमेरिका के शिकागो में हुए आंदोलन में शहीद श्रमिकों को याद कर श्रद्धांजलि दी गई। लखनऊ में प्रदेश नेतृत्व ने विभिन्न श्रोतों से जनपदों से प्राप्त सूचनाओं के आधार पर दावा किया कि आज के प्रदर्शन में प्रदेश भर के लगभग 25,000 पेंशनरों ने भागीदारी कर सरकार को सचेत किया है।सभा की अध्यक्षता जिला अध्यक्ष अंगद सिंह एवं संचालन जिलामंत्री आरसी उपाध्याय ने किया। 

यह भी पढ़ें...कौआ नहीं अब कुत्ता बिल्ली बिरयानी से हैरान लोग, सच्चाई जान उड़ जाएंगे होश

अन्य मांगे भी रखी

प्रदेश अध्यक्ष अमरनाथ यादव ने पेंशनरों कर्मचारियों को जीएसटी में छूट प्रदान करने, बीमारियों की ईलाज के लिये कैशलेश ईलाज की व्यवस्था, अस्पतालों का संबद्धीकरण, सभी को हेल्थ कार्ड जारी करने, चिकित्सा प्रतिपूर्ति की कठिनाईयां दूर करने और नई अंशदायी पेंशन निवेश योजना समाप्त कर पुरानी सुनिश्चित पेंशन योजना बहाल करने की मांग की। सभा को बीएल कुशवाहा, ओपी त्रिपाठी, रामस्वरूप कश्यप, गिरीश चन्द्र, केजी वर्मा, डीडी सिंह, परागराम यादव समेत कई प्रतिनिधियों ने संबोधित किया।

Web Title: The letter sent by the pensioners to CM via DM Lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया