मुख्य समाचार
गौ सरंक्षण से आमजन बनें स्वावलम्बी भाजपा की इस दिग्गज महिला नेता को लगा बड़ा झटका, मायावती के खिलाफ विवादित टिप्पणी करने पर केस दर्ज बेकाबू कार ने मारी कई गाड़ियों को टक्कर 15 हजार के इनामी चार लुटेरे लूट के 1.30 लाख के साथ गिरफ्तार लोकसभा चुनाव : सातवें चरण की 13 सीटों के लिए नामांकन 22 अप्रैल से आजम खान के बाद उनके बेटे ने जया प्रदा को लेकर दिया विवादित बयान SSC में आवेदन का अंतिम मौका आज बीएसपी पर योगी सरकार में मंत्री का तंज - साहब दुनिया छोड़ गये, अब बीवी और गुलाम बचे हैं IPL 2019 : धोनी की दमदार पारी के बावजूद भी एक रन से हार गई चेन्नई मंगेतर की मांग नहीं पूरी कर सका तो खा लिया जहर, मौत इस विधायक की सदस्यता समाप्त करने के लिए कांग्रेस में प्रक्रिया शुरु  इस नामी भाजपा प्रत्याशी पर एमसीसी उल्लंघन का दर्ज हुआ मुकदमा लोन लेने से पहले जान लें ये खास बातें, ईएमआई भरने में नहीं होगी परेशानी सपा के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 5 लोगों को फर्जीवाड़े में सात साल की सजा राबड़ी का केन्द्र पर गंभीर आरोप, लालू को जहर देकर मारना चाहती है सरकार सलमान ने शादी न करने की बताई यह खास वजह, जानकर रह जाएंगे हैरान कांग्रेस प्रत्याशी आचार्य प्रमोद कृष्णम् पहुचे कैथेड्रल चर्च #IPL2019 : पंजाब को पांच विकेट से हराकर दिल्ली के दिलवालों की जीत झोपड़ी में लगी आग, वृद्ध जिन्दा जला यूपी में सपा को लगा बड़ा झटका, दिग्गज नेता और उसके समर्थक कांग्रेस में शामिल स्मृति ईरानी के खिलाफ डिग्री मामले में कांग्रेस नेता ने की चुनाव आयोग में शिकायत विदेश सचिव दो दिवसीय चीन के दौरे पर लखनऊ के 37 उम्मीदवारों के चुनाव लड़ने के मंसूबों पर फिरा पानी
 

भगवाराज में अपराधी बेखौफ... ना डर, ना झिझक, महिला अधिकारी को गोली से उड़ाया


ANKIT RASTOGI 02/05/2018 10:05:50
16632 Views

Kasauli. भले ही भाजपा सरकार पूरे देश में अमन और शान्ति की बात करती है, लेकिन हिमाचल के कसौली में हुआ हत्याकांड सरकार के दावों पर कहीं न कहीं बड़ा सवाल खडा करता है। बता दें यहां दिनदहाड़े एक महिला अधिकारी की दबंगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। उस महिला का दोष सिर्फ इतना ही था कि वह अपनी ड्यूटी निभा रही थी। सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन कर रही थी।

यह भी पढ़ें : मां ने बेटी के साथ कर डाला घिनौना काम, हकीकत जान उड़ जाएंगे होश

Unconscious Offender in Bhagwraj

  कोर्ट ने दिए थे अवैध निर्माण गिराने के निर्देश...

महिला पेशे से असिस्टेंट टाउन प्लानर का काम करती थी। नाम था शैल बाला शर्मा। कोर्ट ने इलाके में होने वाले अवैध निर्माण पर एक्शन लेने का निर्देश दिया था। इन्हीं निर्देशों का पालन करने के लिए इस महिला ने इलाके में कदम रखा।

अवैध निर्माण को गिरवाने के लिए जैसे ही शैल बाला ने इलाके में कदम रखा, उसी दौरान दबंगों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग में एक गोली शैल बाला को जा लगी, जिससे उनके सांसे थम गईं। 51 वर्षीय शैल बाला की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें : कौआ नहीं अब कुत्ता बिल्ली बिरयानी से हैरान लोग, सच्चाई जान उड़ जाएंगे होश

ध्यान रहे, हिमाचल प्रदेश में भाजपा नेता जयराम ठाकुर की सरकार है। ये घटना उनके लिए भी एक चुनौती है। कारण भाजपा अपराध मुक्त समाज की बात करती है। ऐसे में इस तरह की घटना का सामने आना सरकार के उन दावों को खोखला साबित करने का काम करती हैं।

  सीएम ने दिए जांच के निर्देश...

फ़िलहाल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को हुई इस घटना के मामले में डीजीपी एसआर मरडी को मामले की जांच करने का निर्देश जारी किया।

मंगलवार को ही डीजीपी ने धर्मपुर पुलिस थाने पहुंच कर एसपी सोलन व डीसी सोलन सहित अन्य अधिकारियों से मामले की जानकारी ली।

खबरों के मुताबिक़ कार्रवाई से बौखलाए आरोपी ने यहां पहुंची टीम पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। महिला अफसर और उनके सहयोगी जब वहां से भागे तो आरोपी ने पीछा किया और शैल बाला की गोली मारकर हत्या कर दी।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने कसौली स्थित 13 होटलों में हुए अवैध निर्माण को तोड़ने का निर्देश दिया था। आरोपी का होटल धर्मशाला-कसौली रोड पर मंडुधर में स्थित है।

  प्रत्यक्षदर्शियों ने किया आरोपी का खुलासा...

 Unconscious Offender in Bhagwraj

पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, शैल बाला की हत्या नारायणी गेस्ट हाउस के मालिक विजय ठाकुर ने की।

शैल जब आरोपी के होटल में दाखिल हुईं तो आरोपी ने कथित तौर पर उन पर कम से कम तीन गोलियां चलाईं। वारदात दोपहर ढाई बजे के आसपास हुई।

वारदात के वक्त मौके पर बहुत सारे पुलिस अफसर और सरकारी अधिकारी मौजूद थे। गोलियां लगने के बाद शैल को धर्मपुर सरकारी अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

वहीं, आरोपी ठाकुर फरार चल रहा है। पुलिस का कहना है कि ठाकुर की धरपकड़ के लिए कई टीमें बनाई गई हैं।

साथ ही आरोपी को पकड़वाने में मदद करने वाले सूचनाकर्ता को नकद इनाम देने की घोषणा भी की गई है। ताकि जल्द से जल्द आरोपी को गिरफ्तार किया जा सके।

पुलिस के मुताबिक, ठाकुर को 2011 में हथियार का लाइसेंस मिला था। उसके पास एक रिवॉल्वर है।

बता दें कि शैल बाला मंडी की रहने वाली थीं। उनकी शादी नैशनल रिचर्स सेंटर फॉर मशरूम के डायरेक्टर डॉ बीपी शर्मा से हुई थी।

दोनों का एक 24 साल का बेटा है, जिसने हाल ही में शिमला स्थित इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की है।

  एक कर्मचारी भी घायल...

इस घटना में पीडब्ल्यूडी विभाग के कर्मचारी गुलाब सिंह के भी घायल होने की खबर है। जानकारी के अनुसार उनका इलाज चंडीगढ़ के अस्पताल में किया जा रहा है।

फिलहाल फायरिंग की इस घटना की वजह से अवैध निर्माण रोकने के कार्य को बंद कर दिया गया है। घटना के बाद यहां के डीजीपी भी खुद घटना स्थल का मुआयना करने पहुंचे।

Web Title: Unconscious Offender in Bhagwraj ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया