मुख्य समाचार
राम मंदिर का जल्द से जल्द निर्माण है अयोध्या आने का मकसद: उद्धव ठाकरे सीतापुर में भीषण सड़क हादसा, ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो युवकों की मौत न्यूजीलैंड में आया 7.2 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 5-1 से हराकर FIH सीरीज़ का फाइनल जीता Air India में नौकरी का सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी लिखित परीक्षा इस दिन जारी होंगे UP Polytechnic के परीक्षा परिणाम पति करता था परेशान, पत्नी ने प्रेमी संग मिलकर उठाया खौफनाक कदम पश्चिम बंगालः डॉक्टर्स की हड़ताल खत्म होने के आसार एक्सप्रेस वे पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत पाकिस्तान ने दी पुलवामा में संभावित आतंकी हमले सूचना, घाटी में हाई अलर्ट भारत-पाक महामुकाबले पर बारिश का खतरा बरकरार मिस इंडिया 2019: सुमन राव ने जीता खिताब, शिवानी रहीं फर्स्ट रनर अप रेल यात्रियों को सफर में मसाज सेवा देने की योजना पर लगा ग्रहण, जानिए क्या रही वजह पीएम मोदी की अध्यक्षता में नीति आयोग की बैठक आज, ममता और केसीआर नहीं होंगे शामिल एनडी टीवी के खास प्रमोटरों पर सेबी ने लगाई रोक, लगा इतने साल का प्रतिबंध एयरपोर्ट पर चंद्रबाबू नायडू की ली गई तलाशी, टीडीपी ने बदले की राजनीति का लगाया आरोप यूपी को डिजिटल उत्तर प्रदेश बनाने के लिए व्यापक और मजबूत दूरसंचार नेटवर्क की आवश्यकता : उप मुख्यमंत्री बल्लेबाजी डॉट कॉम के ब्रांड एम्बेसडर बने युवराज राज्यपाल ने केन्द्रीय गृह मंत्री से भेंट की सड़क सुरक्षा समिति की बैठक : बसों में अग्निशमन यन्त्र लगाने के निर्देश बसपा सांसद के घर कुर्की का आदेश हुआ चस्पा दान के सिक्कों को लेकर परेशानी में साईं बाबा मंदिर ट्रस्ट, जानिए क्या है वजह मीसा भारती ने चुनाव में हार का लिया ऐसे बदला संभावित आतंकी हमले को लेकर अयोध्या में हाई अलर्ट स्कूल चलो अभियान में सभी बच्चों को नजदीकी स्कूलों में शत-प्रतिशत नामांकन कराये जाने के निर्देश पाकिस्तान से वीडियो कॉल कर युवक ने कहा- भाईजान बम कहां रखना है और फिर...
 

भगवाराज में अपराधी बेखौफ... ना डर, ना झिझक, महिला अधिकारी को गोली से उड़ाया


ANKIT RASTOGI 02/05/2018 10:05:50
16659 Views

Kasauli. भले ही भाजपा सरकार पूरे देश में अमन और शान्ति की बात करती है, लेकिन हिमाचल के कसौली में हुआ हत्याकांड सरकार के दावों पर कहीं न कहीं बड़ा सवाल खडा करता है। बता दें यहां दिनदहाड़े एक महिला अधिकारी की दबंगों ने गोली मारकर हत्या कर दी। उस महिला का दोष सिर्फ इतना ही था कि वह अपनी ड्यूटी निभा रही थी। सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए निर्देशों का पालन कर रही थी।

यह भी पढ़ें : मां ने बेटी के साथ कर डाला घिनौना काम, हकीकत जान उड़ जाएंगे होश

Unconscious Offender in Bhagwraj

  कोर्ट ने दिए थे अवैध निर्माण गिराने के निर्देश...

महिला पेशे से असिस्टेंट टाउन प्लानर का काम करती थी। नाम था शैल बाला शर्मा। कोर्ट ने इलाके में होने वाले अवैध निर्माण पर एक्शन लेने का निर्देश दिया था। इन्हीं निर्देशों का पालन करने के लिए इस महिला ने इलाके में कदम रखा।

अवैध निर्माण को गिरवाने के लिए जैसे ही शैल बाला ने इलाके में कदम रखा, उसी दौरान दबंगों ने अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। फायरिंग में एक गोली शैल बाला को जा लगी, जिससे उनके सांसे थम गईं। 51 वर्षीय शैल बाला की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें : कौआ नहीं अब कुत्ता बिल्ली बिरयानी से हैरान लोग, सच्चाई जान उड़ जाएंगे होश

ध्यान रहे, हिमाचल प्रदेश में भाजपा नेता जयराम ठाकुर की सरकार है। ये घटना उनके लिए भी एक चुनौती है। कारण भाजपा अपराध मुक्त समाज की बात करती है। ऐसे में इस तरह की घटना का सामने आना सरकार के उन दावों को खोखला साबित करने का काम करती हैं।

  सीएम ने दिए जांच के निर्देश...

फ़िलहाल मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने मंगलवार को हुई इस घटना के मामले में डीजीपी एसआर मरडी को मामले की जांच करने का निर्देश जारी किया।

मंगलवार को ही डीजीपी ने धर्मपुर पुलिस थाने पहुंच कर एसपी सोलन व डीसी सोलन सहित अन्य अधिकारियों से मामले की जानकारी ली।

खबरों के मुताबिक़ कार्रवाई से बौखलाए आरोपी ने यहां पहुंची टीम पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं। महिला अफसर और उनके सहयोगी जब वहां से भागे तो आरोपी ने पीछा किया और शैल बाला की गोली मारकर हत्या कर दी।

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने कसौली स्थित 13 होटलों में हुए अवैध निर्माण को तोड़ने का निर्देश दिया था। आरोपी का होटल धर्मशाला-कसौली रोड पर मंडुधर में स्थित है।

  प्रत्यक्षदर्शियों ने किया आरोपी का खुलासा...

 Unconscious Offender in Bhagwraj

पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, शैल बाला की हत्या नारायणी गेस्ट हाउस के मालिक विजय ठाकुर ने की।

शैल जब आरोपी के होटल में दाखिल हुईं तो आरोपी ने कथित तौर पर उन पर कम से कम तीन गोलियां चलाईं। वारदात दोपहर ढाई बजे के आसपास हुई।

वारदात के वक्त मौके पर बहुत सारे पुलिस अफसर और सरकारी अधिकारी मौजूद थे। गोलियां लगने के बाद शैल को धर्मपुर सरकारी अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

वहीं, आरोपी ठाकुर फरार चल रहा है। पुलिस का कहना है कि ठाकुर की धरपकड़ के लिए कई टीमें बनाई गई हैं।

साथ ही आरोपी को पकड़वाने में मदद करने वाले सूचनाकर्ता को नकद इनाम देने की घोषणा भी की गई है। ताकि जल्द से जल्द आरोपी को गिरफ्तार किया जा सके।

पुलिस के मुताबिक, ठाकुर को 2011 में हथियार का लाइसेंस मिला था। उसके पास एक रिवॉल्वर है।

बता दें कि शैल बाला मंडी की रहने वाली थीं। उनकी शादी नैशनल रिचर्स सेंटर फॉर मशरूम के डायरेक्टर डॉ बीपी शर्मा से हुई थी।

दोनों का एक 24 साल का बेटा है, जिसने हाल ही में शिमला स्थित इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज से एमबीबीएस की पढ़ाई पूरी की है।

  एक कर्मचारी भी घायल...

इस घटना में पीडब्ल्यूडी विभाग के कर्मचारी गुलाब सिंह के भी घायल होने की खबर है। जानकारी के अनुसार उनका इलाज चंडीगढ़ के अस्पताल में किया जा रहा है।

फिलहाल फायरिंग की इस घटना की वजह से अवैध निर्माण रोकने के कार्य को बंद कर दिया गया है। घटना के बाद यहां के डीजीपी भी खुद घटना स्थल का मुआयना करने पहुंचे।

Web Title: Unconscious Offender in Bhagwraj ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया