मुख्य समाचार
हंगामे की भेंट चढ़ा विधानसभा के मानसून सत्र का पहला दिन  प्रियंका को लेकर चुनार पहुंची पुलिस; सैकड़ों की संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद नारेबाजी जारी लखनऊ में शिवसेना का सदस्यता अभियान शुरू  जिला पंचायत सदस्य पर प्लाट कब्जाने का आरोप, एंटी भूमाफिया पोर्टल पर शिकायत  टैंपो चालकों ने किया हंगामा, भाजपा सांसद के पुत्र के करीबियों और पुलिस पर लगा वसूली का आरोप  फोरम के आदेश की नाफरमानी लखनऊ डीएम को पड़ी भारी, वेतन रोकने के आदेश अजय कुमार लल्लू बोले - जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड जमीनी विवाद नहीं, सामूहिक नरसंहार है घोरावल कांड : अजय कुमार लल्लू सुरक्षा प्रबंध सराहनीय हैं, लेकिन मेरी सुरक्षा का दायरा कम से कम रखें : प्रियंका वाड्रा भाजपा सरकार ने जनता की सुरक्षा को अपराधियों के आगे गिरवी रख दिया है : अखिलेश जन्मदिन विशेष: शाहरुख की फिल्में हिट कराने में सुखविंदर सिंह का बड़ा योगदान हज यात्री इन्तज़ामों में कमी बतायें, दूर किया जायेगा : मोहसिन रज़ा ‘‘भूजल सप्ताह’’ के दूसरे दिन जल संरक्षण पर आधारित चित्रकला प्रतियोगिता एवं विज्ञान प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम आयोजित जालान पैनल ने तैयार की फंड ट्रांसफर की रिपोर्ट, सरकार को मिलेगी बड़ी राहत बाढ़ राहत के कार्यों में किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये : राहत आयुक्त राजकीय नलकूपों के यांत्रिक दोषों को 24 घंटे में दूर करें : धर्मपाल सिंह  पुलिस से परेशान व्यापारी ने खुद पर पेट्रोल छिड़क कर लगाई आग बाढ़ पीड़ितों के लिए आगे आए अक्षय, प्रियंका ने भी की अपील सोनभद्र: 90 बीघा जमीन के लिए हुआ खूनी संघर्ष, 11 की मौत
 

गुरु नानक जी के अपमान को छोड़ा पीछे, सिखों ने दिया आतंकी को समर्थन


PRADEEP CHANDRA JOSHI 02/05/2018 17:45:17
1679 Views

 Guru Nanak,Sikhs, newstimes.co.in

Islamabad. जो किसी ने नहीं सोचा था वो हुआ पाकिस्तान में। जिन आतंकियों ने सिखों के गुरु गुरु नानक जी का अपमान किया था। उन्हीं सिखों ने अपने गुरु के अपमान को भुला कर आतंकियों का समर्थन किया है। बता दें कि पाकिस्तान में खालिस्तान समर्थक सिख संगठनों ने कुख्यात आतंकी हाफिज सईद की राजनीतिक पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग को समर्थन दिया है।

यह भी पढ़ें... वुहान की बैठक का असर, दोनों देशों की सेनाएं करेंगी हॉटलाइन स्थापित

गुरु नानक देव जी का अपमान

सिखों द्वारा मिल्ली मुस्लिम लीग को समर्थन देने से पाकिस्तान स्थित सभी संगठन भौचक्के हैं। जबकि 4 दिन पहले ही हाफिज के रिश्तेदार अब्दुल रहमान मक्की ने पेशावर के मुल्तान में सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव जी का अपमान किया था। लेकिन उस को दरकिनार कर खालिस्तान समर्थकों ने हाफिज से हाथ मिला कर यह साबित कर दिया है कि राजनीति में सब कुछ जायज है।

यह भी पढ़ें... चीनी सरकार तिब्बतियों की धार्मिक स्वतंत्रता का करें सम्मान :अमेरिका

इस्लाम के खिलाफ साजिश रचने वाला

बता दें कि मक्की मोस्ट वॉन्टेड आतंकी हाफिज सईद का रिश्तेदार है और उसने बीते 26 अप्रैल गुरु नानक पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि गुरु नानक को इस्लाम के खिलाफ साजिश रचने वाला बताया था। इन सबको भुलाते हुए पाकिस्तान सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति के महासचिव गोपाल सिंह चावला ने गुरु नानक देव की जन्म स्थली ननकाना साहिब में न केवल हाफिज सईद की राजनीतिक पार्टी की कॉन्फ्रेंस आयोजित करने में मदद की, बल्कि हाफिज को भरोसा भी दिलाया कि पाकिस्तान के सिख उनके साथ हैं।

यह भी पढ़ें... पोम्पिओ ने ली अमेरिका के 70वें विदेश मंत्री के रूप में शपथ

बता दें कि आतंकी हाफिज और गोपाल सिंह चावला ने 28 अप्रैल को ननकाना साहिब में रैलियां की थी। और इस मौके पर मिल्ली मुस्लिम लीग का अध्यक्ष सैफुल्लाह भी मौजूद था। हालांकि, इस कार्यक्रम में हाफिज सईद मीडिया से दूरी बनाये रहा।

Web Title: Behind the insult of Guru Nanak,Sikhs support teorists Hafizrr ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया