मुख्य समाचार
 

नाइजीरिया में आतंकियों ने मस्जिद और बाजार को बनाया निशाना, 60 की मौत


PRADEEP CHANDRA JOSHI 02/05/2018 18:36:37
1413 Views

New Delhi. नाइजीरिया में आतंकियों ने एक बड़े हादसे को अंजाम दिया है। जिसमें करीब 60 लोगों की मौत होने की खबर है। बताया जा रहा है कि आतंकियों ने नाइजीरिया के उत्तर-पूर्वी हिस्से में मंगलवार की रात एक मस्जिद और एक बाजार को निशाना बनाते हुए आत्मघाती विस्फोट किये हैं।

Terrorists target mosque in Nigeria, 60 deaths

यह भी पढ़ें...गुरु नानक जी के अपमान को छोड़ा पीछे, सिखों ने दिया आतंकी को समर्थन

आतंकी हमलों के पीछे बोको हरम पर शक

बताया जा रहा है कि नाइजीरिया में हुए इन आत्मघाती धमाकों के पीछे आतंकी संगठन बोको हराम का हाथ है। जिसमें 60 लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य लोग इस हमले में गंभीर रूप से घायल हुए हैं। हालांकि अभी तक इन आतंकी हमलों की किसी आतंकी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। नाइजीरिया में हुआ यह हमला ऐसे वक्त में किया गया हैं, जब सोमवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस्लामी आतंकवादियों के खिलाफ लड़ाई में और ज्यादा सहयोग का वादा किया है।

यह भी पढ़ें... वुहान की बैठक का असर, दोनों देशों की सेनाएं करेंगी हॉटलाइन स्थापित

बताया जा रहा है यहां धमाके मंगलवार को एडमावा प्रांत की राजधानी योला से करीब 200 किलोमीटर दूर मुबी में दोपहर करीब एक बजे के बाद हुए। खबर के मुताबिक इन विस्फोटों को युवकों ने अंजाम दिया है। पुलिस फिलहाल इन दोनों मामले की जांच में जुटी है।

नेशनल इमरजेंसी मैनेजमेंट एजेंसी के इमाम गार्की ने बताया कि पुलिस और रेडक्रॉस के संयुक्त आकलन में पाया गया है कि 26 लोग मारे गये हैं और 56 घायल हुए हैं जबकि मुबी जनरल हॉस्पीटल के मुताबिक इस घटना में अभी तक 37 शव लाए गए हैं जबकि कई बचाव कर्मी अभी भी राहत कार्य में लगे हुए हैं।

Web Title: Terrorists target mosque in Nigeria, 60 deaths ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया