मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

प्रदेश में आंधी तूफान ने मचाई तबाही, 34 लोगों की मौत


RAJNISH KUMAR 03/05/2018 08:49 AM
656 Views

Lucknow. प्रदेश में आंधी तूफान ने भारी तबाही मचाई है। बुधवार को देररात आए तूफान से करीब 34 लोगों की मौत हो गई है जबकि तमाम लोग घायल हो गए हैं। वहीं, कई मवेशियों के मारे जाने की आशंका है। ताया जा रहा है कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश में तूफान का असर ज्यादा था। फिलहाल प्रशासन तबाही के आंकलन में जुटा है।

aandhi toofan ne machai tabahi 34 logo ki maut

प्रदेश में बुधवार देरशाम आंधी तूफान ने काफी तबाही मचाई है। बताया जा रहा है कि आंधी की रफ्तार करीब 130 किलोमीटर प्रतिघंटा थी। आंधी ने सबसे ज्यादा आगरा मंडल में तबाही मचाई है। ​आगरा मंडल में करीब 23 लोगों की मौत हो गई है।

यह भी पढ़ें ... उन्नाव गैंगरेप मामला: हाईकोर्ट में सीबीआई आज दाखिल करेगी स्टेट्स रिपोर्ट

अगर पूरे प्रदेश की बात की जाए तो करीब 34 लोगों की मौत हो गई है। जबकि कई लोग घायल हुए हैं। वहीं, कई मवेशियों के मारे जाने की आशंका है। करीब 90 मिनट तक आंधी, बारिश और ओलावृष्टि के चलते सैकड़ों पेड़ और होर्डिंग गिर पड़े, जबकि देहात में कई मकानों की छत उड़ गई। बताया जा रहा है कि ग्रामीण इलाकों में आधी तूफान ने काफी तबाही मचाई है। खेतों में कटी पड़ी गेहूं की फसल को काफी नुकसान हुआ है। आम समेत अन्य फसलों को भारी नुकसान हुआ है।

यह भी पढ़ें ... प्राइवेट बस ने राहगीरों को कुचला, 6 की मौत, कई गंभीर 

मौसम विभाग ने पश्चिमी विक्षोभ और साईक्लोनिक सर्कुलेशन के साथ बढ़े तापमान के चलते आगामी 48 घंटे में मौसम को लेकर मौसम अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश के करीब एक दर्जन से अधिक जिलों में अगले 48 घंटों में तेज हवाओं, आंधी-तूफान और बारिश की प्रबल संभावना जताई गई है। शासन ने अलर्ट जारी कर मौसम में बदलाव की स्थिति में होने वाली समस्याओं से निपटने के लिए तैयार रहने का निर्देश जारी कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें ... बड़ी खबर: सपा नेता और सुरक्षाकर्मी की गोली मारकर हत्या

Web Title: aandhi toofan ne machai tabahi 34 logo ki maut ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया