मुख्य समाचार
जानिए जातिवाद पर हरियाणा हाईकोर्ट ने क्या टिप्पणी की स्वरा भास्कर के निशाने पर आईं प्रज्ञा ठाकुर, हेमंत पर दिया था बयान वेडिंग एनिवर्सरी पर अभिषेक ने शेयर की ऐश की फोटो, लिखा हनी मून, फैंस बोले इतना गुरूर... कॉफी विद करण मामला : पांड्या और राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना बाइक पोल से टकराई, युवक की मौत अधिकारियों को नहीं दिखाई पड़ रहा आचार संहिता का उल्लंघन मथुरा में आइसक्रीम फैक्ट्री में अमोनिया गैस का रिसाव,15 की ​बिगड़ी तबियत मोदी ने इस नेता को बताया स्पीड ब्रेकर शूट के दौरान विक्की कौशल को आई गंभीर चोटें अपने सबसे बड़े चुनावी वादे को लेकर बुरी फंसी कांग्रेस सुरवीन चावला के घर आई नन्ही परी, देखें तस्वीर खोदा पहाड़ निकली चुहिया साबित होगा नकली भतीजा-बुआ का गठबंधन : केशव मौर्य एलएचबी कोच बने सुरक्षा कवच, बची भीषण तबाही स्पाइसजेट बना जेट के कर्मचारियों का सहारा, 100 पायलटों सहित 500 लोगों को दी नौकरी जल्‍द फाइटर जेट के कॉकपिट में नजर आएंगे विंग कमांडर अभिनंदन पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के चलते बाधित हुआ हावड़ा रूट पर ट्रेनों का संचालन कोहली की पारी ने दिखाया कमाल, 10 रन से जीती RCB नोट्रे डेम को पहले जैसा बनाना चाहते हैं मैक्रों, येलो वेस्ट प्रदर्शन से बिगड़ी छवि को सुधारने की कवायद सीएम योगी बोले- बाबा साहेब ने न किया होता यह काम, तो आज भी किसी जमींदार के यहां भैंस चरा रहे होते अखिलेश 
 

कंसास में भारतीय इंजीनियर की हत्या करने वाले पूर्व अमेरिकी नौसैनिक को उम्रकैद


ABHISHEK MISHRA 05/05/2018 16:37:32
377 Views

Washington. कंसास की एक संघीय अदालत ने भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की नस्ली हमले में गोली मारकर हत्या करने वाले पूर्व अमेरिकी नौसैनिक को उम्र कैद की सजा सुनायी है। ‘केएसएचबी’ की एक रिपोर्ट के अनुसार कंसास के संघीय न्यायाधीश ने एडम प्यूरिंटन (78) को यह सजा सुनायी जो मार्च में हुए याचिका अनुबंध के तहत जेल में है। 100 साल के होने तक प्यूरिंटन पैरोल के लिए अनुरोध दायर नहीं कर सकते।

यह भी देखे :वुहान की बैठक का असर, दोनों देशों की सेनाएं करेंगी हॉटलाइन स्थापित
:indian engineer murderer booked to life prison

इस साल फरवरी में अमेरिका में हुये नस्लीय हमले में भारतीय इंजीनियर कुचिभोटला की गोली मार कर हत्या कर दी थी। यह हमला एक पूर्व अमेरिकी नैसैनिक 52 वर्षीय एडम प्यूरिंटन ने किया था और उसने एक साथी आलोक मदसानी पर भी जानलेवा हमला किया था। लेकिन उसकी जान बच गई। कंसास की एक संघीय अदालत ने एडम को उसकी हत्या की कोशिश का दोषी पाया और उसके लिए उसे 165 महीने की सजा सुनाई। अदालत ने कुचिभोटला की हत्या के लिए एडेम को उम्र कैद की सजा सुनाई है।

यह भी देखे: ऑस्ट्रेलिया में नस्लीय भेदभाव सबसे खराब स्तर पर, जानिए क्यों?

मेरे देश से निकल जाओ

एडेम ने 22 फरवरी को ऑस्टिन बार एंड ग्रील में भारतीय इंजीनियर कुचिभोटला पर गोलियों से हमला कर दिया था और ये नारे भी लगाए थे कि मेरे देश से निकल जाओ। इस हमले में उसका दोस्त भी घायल हो गया था। हम आपको बताना चाहेंगे कि अमेरिका और बाकी यूरोपीय देशों में भारतीयों पर हमलों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है। 

पत्नी ने अदालत को कहा शुक्रिया

भारतीय इंजीनियर कुचिभोटला की पत्नी ने अदालत के इस फैसले का स्वागत किया है। उसने कहा कि इससे मेरे पति तो वापस नहीं आएंगे पर इससे विदेश में रहने वाले भारतीयों को अदालतों पर विश्वास बना रहेगा और नस्लीय हमला करने वालों को एक कड़ा संदेश जाएगा।

Web Title: indian engineer murderer booked to life prison ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया