मुख्य समाचार
 

अमेरिका में काम करने वाले भारतीय इंजीनियरों के शादी-ब्याह पर डोनाल्ड ट्रंप की वक्र दृष्टि


ABHISHEK MISHRA 06/05/2018 08:33:17
755 Views

Washington:अमेरिका में कार्यरत ऐसे भारतीय आईटी प्रोफेसनल्स की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं, जो कि जल्द ही शादी करने की सोच रहे हैं. दरअसल अमेरिकी ट्रंप प्रशासन ने एच-1 बी वीजा होल्डर्स के स्पाउस को एच-4 वीजा नहीं देने का फैसला किया है. जिसके बाद वो अपनी पत्नी या पति को अपने साथ नहीं रख पाएंगे।

यह  भी देखे :एससी-एसटी कानून को निष्क्रिय बनाने के मामले में केंद्र सरकार का ढुलमुल रवैया दुर्भाग्यपूर्ण: मायावती

DONALD TRUMP CHANGE VISA POLICY ,H1-B VISA POLICY CHANGE ,

ट्रम्प प्रशासन अमेरिका में एच 1-बी वीजा धारकों के पति/पत्नी को वर्क परमिट से इंकार करने की योजना बना रहा है. 2015 में तत्कालीन ओबामा सरकार एच-1 बी वीजा होल्डर्स के स्पाउस को वर्क परमिट देने का फैसला किया और आदेश जारी किए. इस फैसले से उन लोगों को लाभ पहुंचा जिनके जीवनसाथी अमेरिका में नौकरी करना चाहते थे. लेकिन अब ट्रंप प्रशासन इस नियम को खत्म करने की कवायद में जुटा है.


शादी में आयेंगी रुकावटे :

जब भी प्रोफेसनल्स की शादी की बात आती है तो इंजीनियर्स को सबसे पहले  प्राथमिकता दी जाती है और अगर वो इंजनियर अमेरिका में काम करता हो तो फिर उसके कहने ही क्या। लेकिन अब ट्रम्प प्रशासन एच १ बी वीसा के प्रावधानों में बदलाव करने की योजना बना रहा है जिसमे पातियो के जीवन साथी को वर्क परमिट न देने का फैसला हो सकता है जिससे भारत में भारत में हाई प्रोफाइल शादियों में काफी गिरावट आ सकती है।

Web Title: DONALD TRUMP CHANGE VISA POLICY ,H1-B VISA POLICY CHANGE , ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया