WhatsApp पर जमकर दौड़ रहा वह मैसेज जिससे हैंग हो जाता आपका फोन, जानिए क्या है सच्चाई


HEENA PARVEEN 06/05/2018 10:06:55
382 Views

Lucknow. व्हाट्सएप आज लोगों के लिए कम्युनिकेशन का सबसे अच्छा माध्यम बन चुका है. रोज इस पर हजारों मैसेज आते हैं. सुप्रभात और शुभरात्रि के मैसेज का तो चलन सा हो गया है. ऐसा मैसेज भेजे बिना किसी को नीद नहीं आती तो किसी की सुबह नहीं होती है. वही इन दिनों व्हाट्सएप पर एक नया मैसेज जमकर वायरल हो रहा है। इस मैसेज में लिखा है 'dont touch here.' जिसे छूने मात्र से आपका मोबाईल हैंग हो जाता है। 

dont touch here ki sachchayi

  क्या कारण जिसके चलते होता है फोन हैंग

'dont touch here' वाले मैसेज को छूते ही आपका फ़ोन कुछ सेकेंड्स के लिए हैंग हो जाता है.  आज हम आपको बताते हैं कि इसका सच क्या है.

dont touch here ki sachchayi

दरसल यह सब खेल और कुछ नहीं इनकोडिंग का है. Techglows नाम की एक वेबसाइट ने इसे ACII  में कन्वर्ट करके देखा तो पता चला की इस तीन शब्द के मैसेज में 6000 हजार से ज्यादा कैरेक्टर का इस्तेमाल किया गया है इन्हीं कैरेक्टर्स के खेल के चलते आपका व्हाट्सऐप कुछ सेकेण्ड के लिए काम करना बंद कर देता है। आपको बता दें कि व्हाट्सएप के हैंग होनेे का कारण है कि वह इतनी बड़ी संख्या में कैरेक्टर झेल नहीं पाता है. इसीलिए 'dont touch here' को टच करते ही आपका फोन हैंग हो जाता है.

यह भी पढ़ें: #Auto : Mercedes की ये दमदार कार लॉन्च, जानें कीमत और खासियत

Web Title: dont touch here whatsapp viral msz ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया