मुख्य समाचार
महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

बड़ी ख़बर: सैकड़ों समर्थकों के साथ यह वरिष्ठ नेता बसपा में शामिल, कहा-मायावती को बनाना हैं पीएम


RAGHVENDRA CHAURASIA 07/05/2018 14:02:41
6979 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव से पहले नेताओं का पार्टी बदलने का सिलसिला शुरू हो गया है। पूर्व सांसद उमाकांत यादव ने रालोद को अलविदा कह दिया है। उन्होंने रविवार को बसपा का दामन थाम लिया है। पूर्व सांसद ने कहा कि अगला लोकसभा चुनाव में बसपा व सपा के लिए होगा। इस चुनाव में इन्हीं दोनों पार्टियों की जीत होगी और सत्ताधारी बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ेगा।  

 
Big news: This senior leader involved hundreds of supporters in the BSP, said Mayawati wants to make Prime Minister
 
 

   2014 में कहा था बसपा को अलविदा

जौनपुर के पूर्व सांसद उमाकांत यादव वर्ष 2014 में कुछ विवादों के चलते पार्टी बसपा को अलविदा कहकर रालोद में शामिल हो गये थे। वहीं लोकसभा चुनाव से पहले उमाकांत यादव ने बसपा की बढ़ती ताकत देख उन्हें रहा नहीं गया। रविवार को मायावती के आदेश के बाद उमाकांत यादव को को​आर्डिनेटर डा. रामकुमार कुरील ने बसपा में शामिल कराया। कुरील ने कहा कि उमाकांत यादव के आने से पूर्वांचल में बसपा मजबूत होगी। वहीं उमाकातं बसपा में शामिल होते ही मायावती की जमकर तारीफ की। उन्होने कहा कि योगी के मंत्री भी कह रहे हैं कि मायावती के शासनकाल में कानून व्यवस्था दुरुस्त रहती थी। पूर्व सांसद ने कहा कि हम बहन जी को प्रधानमंत्री बनाना चाहते हैं।
Big news: This senior leader involved hundreds of supporters in the BSP, said Mayawati wants to make Prime Minister

आपको बता दें ​कि उमाकांत यादव 1991 में पहली बार के टिकट से खुटहन से विधायक चुने गए थे। वर्ष 1993 में फिर विधायक बने। 1996 में बसपा छोड़कर सपा में शामिल हो गए मगर जेल में रहकर चुनाव जीता और विधायक बने। 2004 में बसपा के टिकट पर वह सांसद बने। वर्ष 2014 में उन्होंने किसी कारण बसपा को अलविदा कह दिया था। 

 
 
Web Title: Big news: This senior leader involved hundreds of supporters in the BSP, said Mayawati wants to make Prime Minister ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया