डाकूओं ने नाइजीरिया के इस हिस्से पर किया हमला, 40 लोगों की मौत


ABHISHEK MISHRA 07/05/2018 14:25:11
467 Views

Abuja. नाइजीरिया के कडूना राज्य में हथियारबंद डाकुओं के हमले में कम से कम 40 लोगों की मौत हो गई। स्थानीय लोगों ने इस बात की जानकारी पुलिस को दी है। इस बारे में जानकारी देते हुए पुलिस महानिरीक्षक इब्राहिम इद्रीस ने डाकुओं के ग्वास्का के एक गांव में हमला करने की पुष्टि की।  पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जहां पर डाकूओं ने हमला किया है वहां पर करीब 3000 लोग रहते हैं। 

यह भी देखे : परमाणु समझौते पर इजरायल ने खोला ईरान के खिलाफ मोर्चा

terrorist killed 40 Nigerian people

  नाइजीरिया में सक्रिय है कई आतंकी गुट- 
 

नाइजीरिया में और आस-पास के देशो में कई  आतंकवादी गुट सक्रिय है। इनमे प्रमुख रूप से बोको हरम है। इन लोगो ने अपहरण, हत्या,नशीली दवाओं का पूरा कारोबार फैला रखा है। ये आतंकी गुट अत्याधुनिक हथियारों से लैस रहते। 

  राष्ट्रपति ने दी बटालियन की अनुमति-
 

राष्ट्रपति मोहम्मद बुहारी ने बिरनीन ग्वारी क्षेत्र में नाइजीरियाई सेना की स्थायी बटालियन कि तैनाती को अनुमति दे दी है।  सरकारी आपातकालीन प्रबंधन एजेंसी प्रभावित लोगों तक मदद पहुंचाने की कोशिश कर रही है।

200 पुलिसकर्मी और 10 गश्ती वाहनों को मौके पर तैनात किया गया है-


पुलिस महानिरीक्षक इब्राहिम इद्रीस ने बताय की  200 पुलिसकर्मी और 10 गश्ती वाहनों को मौके पर तैनात किया गया है। डाकूओं से लड़ने में सहायता करने वाले एक स्थानीय व्यक्ति ने नाम उजागर न करने की शर्त पर बताया कि कम से कम 40 लोग मारे गए हैं।  स्थानीय लोगों का कहना है कि मृतकों की संख्या में वक्त के साथ इजाफा हो सकता है।  उन्होंने बताया कि हमलावर जमफारा राज्य के थे।  उन्होंने बच्चों पर गोलियां चलाईं और घरों में आग लगा दी। 

Web Title: terrorist killed 40 Nigerian people ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया