मुख्य समाचार
अमेठी: कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धूम-धाम से मनाया राहुल गांधी का जन्मदिन एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण हाईवे किनारे जड़ी बूटियां उगाकर यूपी सरकार सुधारेगी लोगों का स्वास्थ्य  लखनऊ: सीएम योगी ने लेखपालों को बांटे लैपटॉप लखनऊ में गर्मी का कहर, राज्य में 23 जून तक नहीं चलेंगे स्कूल अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में पहली बार सांसद बने सनी देओल से हुई बड़ी चूक, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता  सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत नेहा धूपिया के चैट शो में पहुंची परिणीति चोपड़ा और सानिया मिर्जा गरीब मजदूर की मजदूरी नहीं दिला पा रही मलिहाबाद पुलिस इयोन मोर्गन ने तोड़ डाला छक्कों का सबसे बड़ा रिकॉर्ड, एक पारी में लगा दिए इतने छक्के संभल में भीषण सड़क हादसा, दो बच्चों समेत आठ की मौत सपा सांसद ने नहीं लगाया वंदे मातरम का नारा तो अखिलेश ने कह दी चौंकाने वाली बात मोदी सरकार ने किये ड्राइविंग लाइसेंस के नियमों में संशोधन, जानिए क्या है नियम? परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक धर्मांतरण के विरोध में विहिप ने डीएम को सौंपा ज्ञापन महिला अपनी ताकत को पहचाने और समाज को यह संदेश दें कि नारी अबला नहीं अब सबला है : अनुपमा जायसवाल याचिका दायर कर पाकिस्तान की क्रिकेट टीम को बैन करने की मांग दलित हत्या मामले बहन जी के करीबी नेता को अखिलेश ने सौंपी अहम जिम्मेदारी प्रत्येक विकास खण्ड की दो पंचायतों को आदर्श पंचायत के रूप में विकसित किया जाय महिलाओं से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए शिक्षा जरूरी : अनुपमा जायसवाल अवैध खनन मामले में दोषी पाए गए अधिकारी का तत्काल प्रभाव से स्थानान्तरण सड़क सुरक्षा सप्ताह के दूसरे दिन परिवहन मंत्री ने बांटे हेल्मेट, लोगों को किया जागरूक डीएम की बड़ी कार्रवाई, कानूनगो व लेखपाल सहित दो सस्पेन्ड यूपी में कमजोरों और बच्चियों की हत्याओं की आ गई है बाढ़ : अखिलेश क्रिकेट के बाद अब राजनीति की पिच पर भी पाकिस्तान को लग सकता है ये तगड़ा झटका अवैध रूप से संग्रह किये मिट्टी के तेल के साथ एक युवक गिरफ्तार निर्धनों को शिक्षा प्रदान करने के लिए होना चाहिए ह्यूमन टच : राज्यपाल पिता मुलायम को व्हील चेयर पर लेकर लोकसभा पहुंचे अखिलेश यादव
 

प्रिंस हैरी और मेघन मर्केल की शादी 19 मई को, मेहमान खाना साथ लेकर आएं?


ABHISHEK MISHRA 07/05/2018 14:44 PM
136 Views

London: ब्रिटेन के प्रिंस हैरी हॉलीवुड एक्ट्रेस मेघन मर्केल से 19 मई को शादी करने जा रहे हैं।  प्रिंस हैरी और मेघन मार्कल की शादी पहले से ही काफी चर्चाओं में छाई हुई है कि अब शादी से जुड़ी एक और चौंकाने वाली खबर सामने आई है।  खबरों की मानें तो प्रिंस हैरी की इस शाही शादी में मेहमानों को खुद खाना लाना होगा. रॉयल परिवार की ओर तरफ से करीब 1,200 लोगों को एक खत भेजकर इस बात के बारे में बताया गया।

यह भी देखे :पोम्पिओ ने ली अमेरिका के 70वें विदेश मंत्री के रूप में शपथ

prince harry marriage 19 may

1200 लोग होंगे समाज के विभिन्न समुदायों से 
शादी में करीब 2500 मेहमानों के शामिल होने की संभावना बताई जा रही है। 1200 लोग इस शादी में ऐसे शामिल हो रहे हैं जिन्होंने समुदाय और समाज के लिए प्रेरणादायक काम किया है।  ये 1200 लोग समाज के हर क्षेत्र से होंगे। इन सभी का चुनाव क्वीन एलिजाबेथ के प्रतिनिधि लॉर्ड लेफ्टिेंट ने चुना है। चुने गए ये सभी 1,200 मेहमान विंड्सर कैसल के भीतर उपस्थित रहेंगे लेकिन चैपल के अंदर जाने की इजाजत इन्हें नहीं रहेगी।  शाही परिवार की ओर से इन सभी 1200 लोगों को पत्र भेजा गया। पत्र के अनुसार शादी में शामिल हो रहे मेहमान अपना खाना खुद लेकर आएं क्योंकि वहां ड्रिंक या खाने की कोई सुविधा नहीं होगी।

खत को पढ़ने के बाद मेहमानों ने खासा नाराजगी
शादी में शरीक होने वाले एक शख्स ने कहा कि इतना पैसा है उनके पास तब भी उन्होंने खाना लाने के लिए कहा है जो कि काफी गलत है।  आपको बता दें कि अलग-अलग बैकग्राउंड से आने वाले ये सभी लोग सिर्फ शाही जोड़े को अंदर जाते हुए और शादी के बाद बाहर आते हुए देख पाएंगे।  वहीं चर्च के अंदर भी करीब 600 लोग मौजूद रहेंगे।  दरअसल प्रिंस हैरी और मेघन मार्कल अपनी शादी को निजी रखना चाहते हैं इस वजह से इस शादी में कोई भी बड़ी राजनीतिक हस्ती को नहीं बुलाया गया है चाहे वो अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हों या रॉयल परिवार के करीबी बराक ओबामा।  वहीं भारतीय अभिनेत्री प्रियंका चौपड़ा इस शादी में शिरकत करेंगी।  दरअसल प्रियंका और मेघन मार्केल के बीच अच्छी दोस्ती बताई जाती है।  

Web Title: prince harry marriage 19 may ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया