मुख्य समाचार
UPTET : हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट ने किया निरस्त, 1 लाख से ज्यादा शिक्षकों को मिली राहत अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बोला करारा हमला, कहा- नौजवानों की जिन्दगी में ... फतेहपुर में प्रतिबंधित मांस मिलने पर बवाल, मदरसे पर पथराव साक्षी मामले पर मालिनी अवस्थी का बड़ा बयान, लड़कियां जीवन साथी चुनें लेकिन... यूपी पुलिस को मिली बड़ी सफलता, दो इनामी बदमाश किए ढेर वरिष्ठ पत्रकार बरखा दत्त ने कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल पर लगाए गम्भीर आरोप, मचा घमासान अंतिम संस्कार की चल रही थी तैयारी, अचानक युवक की खुली आंखे और फिर जो हुआ... सरकारी आवास के मोह पॉश में जकड़े दो पूर्व मंत्रियों को गहलोत सरकार ने दिया जुर्माने का झटका सलमान संग फिल्मों में डेब्यू कर सुपरस्टार बनीं कटरीना का नहीं है कोई क्राइम रिकॉर्ड 149 साल बाद बन रहा गुरू पूर्णिमा पर चंद्र दुर्लभ योग सपा नेता अखिलेश यादव की गोली मारकर हत्या, सियासत में भूचाल
 

आरक्षण : महापड़ाव के लिए आह्वान, 15 मई को सड़कों पर 


GAURAV SHUKLA 07/05/2018 15:58:32
657 Views

Lucknow. राजस्थान में आरक्षण की मांग को लेकर गुर्जर समाज ने सड़कों पर उतरने की तैयारी कर ली है। इसी के साथ आरक्षण संघर्ष समिति के मुखिया कर्नल किरोड़ी सिंह बैंसला ने सरकार को अल्टीमेटम देते हुए साफ कर दिया है कि अगर गुर्जर समाज को 5 फीसदी आरक्षण नहीं दिया गया तो, 15 मई से बयाना में आंदोलन शुरू होगा। इसके लिए गुर्जर समाज के लोगों की ओर सरकार पर दबाव बनाने के लिए 15 मई को पीलू का पुरा में आयोजित महापड़ाव में शामिल होने का आह्वान किया गया है। 

aarakshan ki mang ko lekar 15 mai ko andolan karenge jaat
आपको बताते चलें कि वर्तमान में गुर्जर समाज को अति पिछड़ा वर्ग के तहत एक फीसदी आरक्षण मिल रहा है। जबकि समाज के लोगों की मांग है कि गुर्जर और अन्य जातियों को पांच फीसदी आरक्षण दिया जाए। 

यह भी पढ़ें... बसपा सुप्रीमो को लगा एक और झटका, बढ़ गयीं मुश्किलें

aarakshan ki mang ko lekar 15 mai ko andolan karenge jaat
गौरतलब है कि गुर्जर नेताओं की ओर से आरक्षण की मांग के चलते राजस्थान सरकार की कार्यप्रणाली पर काफी विरोध जारी है। जिसके बाद सरकार की ओर से कोई विशेष कदम न उठाए जाने को लेकर नाराज लोगों ने फिर से आंदोलन करने का फैसला लिया है।  

aarakshan ki mang ko lekar 15 mai ko andolan karenge jaat

Web Title: aarakshan ki mang ko lekar 15 mai ko andolan karenge jaat ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया