गर्मियों में यात्री रहेंगे कूल, शहर में दौड़ेंगी एसी इलेक्ट्रिक बसें


SHUBHENDU SHUKLA 07/05/2018 22:42:35
197 Views

LUCKNOW. लखनऊ सिटी ट्रांसपोर्ट सर्विसेज लिमिटेड के बस बेड़े में वर्तमान में एक भी वातानुकूलित बस नहीं है। वर्ष 2009 में कुछ एसी बसें आई थीं, लेकिन कुछ ही सालों में यह सभी खराब हो कर वर्कशॉप में खड़ी हैं। इससे यात्रियों को गर्मी में पसीना बहाते हुए सिटी बसों से सफर करने को मजबूर होना पड़ रहा है। अब एक साथ 40 इलेक्ट्रिक वातानुकूलित बसें राजधानी के सिटी बस बेड़े में जून माह में शामिल हो रही हैं।

AC electric buses run in Lucknow

यह भी पढ़ें...CO हजतगंज को बड़ी कामयाबी, श्रीराम टावर में नकली मोबाइल सामग्री बेंचने का भांडाफोड़

  मिलेगी सहूलियत

सिटी बसों में सफर करने वाले यात्रियों को गर्मी के दौरान काफी सहूलियत मिलेगी। अगर वे ज्यादा किराया खर्च करेंगे तो उनका सफर भी सुहाना होगा। सिटी बस में यात्रा के दौरान गर्मी में यात्रियों को पसीना नहीं बहाना पड़ेगा। सिटी बस प्रबंधन के अधिकारियों के अनुसार शहर में आने वाली सभी इलेक्ट्रिक बसें एसी होंगी।

  यात्रियों की संख्या में कमी

सिटी बस से सफर करने वाले यात्री सिटी बस प्रबंधन से एसी बसों की मांग काफी दिनों से कर रहे हैं। बस बेड़े में एक भी एसी बस न होने से सिटी बस से सफर करने वाले यात्रियों की संख्या दिन-प्रतिदिन कम हो रही है। सिटी बस प्रबंधन के अनुसार इस समय शहर में 180 सामान्य बसों का संचालन हो रहा है। सिटी बसों से रोजाना 50 हजार से अधिक यात्री सफर करते हैं। गर्मी में सफर करने वालों की संख्या काफी कम हो जाती है।

यह भी पढ़ें...साइबर कैफे के कर्मचारी का कारनामा, फॉर्म भरने के बहाने किया रेप...

 किराया भी कम

सिटी बस प्रबंधन के अनुसार एक बस में 40 से अधिक लोगों को नहीं बैठाया जाएगा। इन बसों का न्यूनतम किराया 10 रुपए तय किया गया है। हालांकि इसमें भी कमी की जा सकती है। शहर में एसी इलेक्ट्रिक बसों के संचालन शुरू होने के बाद किराए में कमी पर विचार किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें...मां ने किया रिश्ते को शर्मसार, बेटी ने खोल डाली पोल

  इन रूटो पर चलेंगी बसे

शहर के छह रूटों पर 40 इलेक्ट्रिक बसें दौड़ाने की तैयारी पूरी हो गई है। नगरीय परिवहन निदेशालय के संयुक्त निदेशक अजीत सिंह के मुताबिक टाटा मोटर्स इन बसों की आपूर्ति कर रहा है। पहले चरण में 20 बसें आनी है। यह बसें अगले महीनें में आ जाएंगी। 20 बसें जुलाई माह में आएंगी। जुलाई के पहले सप्ताह से बसें चल जाएंगी।

Web Title: AC electric buses run in Lucknow ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया